[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

LIVE: शाहीन बाग में प्रदर्शन के बीच धारा 144 लागू, भारी सुरक्षाबल तैनात

नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच शाहीन बाग में धारा 144 लगाई है. पुलिस ने चेतावनी दी है कि यहां किसी भी तरह का प्रदर्शन करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

  • नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जारी
  • पुलिस ने इलाके में धरा 144 लागू की, इलाके की सुरक्षा बढ़ाई गई

नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच शाहीन बाग में धारा 144 लागू कर दी गई है. शाहीन बाग में दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर कहा है कि इस क्षेत्र में न इकट्ठे हों, न ही प्रदर्शन करें. इस आदेश को न मानने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी. शाहीन बाग में ढाई महीने से लगातार धरने पर महिलाएं बैठी हैं और नागरिकता कानून को हटाने की मांग कर रही हैं.

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनस्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी है. प्रदर्शनस्थल के पास धीरे-धीरे बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है. पुलिस सब पर कड़ी नजर रख रही है. इसके अलावा प्रदर्शन स्थल की ओर आने वाली सड़कों पर भी निगरानी पुलिस रख रही है.

संयुक्त कमिश्नर डीसी श्रीवास्तव भी शाहीनबाग में मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर यहां भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. हमारा मकसद कानून व्यवस्था बनाए रखना और किसी भी तरह की अप्रत्याशित घटना को रोकना है. दरअसल पुलिस ने यह फैसला ऐतिहातन लिया है.

हिंदू सेना भी करने वाली थी प्रदर्शन

दरअसल शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर बैठी महिलाओं को हटाने के लिए हिंदू सेना उतरने वाली वाली थी. हिंदू सेना ने ऐलान किया था कि वो शाहीन बाग के रास्ते खुलावाएगी. हालांकि बाद में दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद हिंदू सेना ने अपना फैसला बदल लिया था. माना जा रहा है कि पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया है.

Show More

Related Articles

Close