[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

कोरोना टीकाकरण के साथ बचाव भी जरूरीः सीएमओ

21 स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध, 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का हो रहा टीकाकरण

बुलंदशहर,: कोरोना से बचाव के लिए राज्य से प्राप्त दिशा-निर्देशों पर जनपद में कोरोना टीकाकरण शुरू किया गया है, जिसमें 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के समस्त लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण स्थल पर ही आनलाइन ऑन-स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा है। जिला अस्पताल से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक कोरोना टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध है। जनपद में 21 स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनय कुमार सिंह ने बताया- कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। जनपद में 14 ऑक्सीजन प्लांट संचालित हैं। इसी बीच राज्य सरकार के आदेश के बाद जनपद में कोरोना टीकाकरण भी शुरू कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर पूरी सावधानी बरत रहा है। अधिक से अधिक कोरोना की जांच के प्रयास किया जा रहा है। टीकाकरण के लिए भी प्रयास तेज कर दिए गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें, अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण भी करवाएं। आपका अपनों के लिए जीवन अमूल्य हैं। ऐसे में कोविड से बचाव को टीकाकरण कराएं। जो लोग आपके आसपास टीकाकरण से वंचित रह गए हैं, उन्हें समय से याद दिलाकर टीकाकरण केंद्र तक ले जाएं। साथ ही टीकाकरण के कार्य में लगे स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करें।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एसके जैन ने बताया- जनपद के 21 स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण शुरू किया गया है। जिला अस्पताल समेत सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक कोरोना टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध है। इसमें कोविड-19 से बचाव की दूसरी डोज व प्रिकोशन डोज लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए टीकाकरण अवश्य करवाएँ। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। टीकाकरण से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता भी मजबूत होती है।

उन्होंने बताया गुरुवार को 21 स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित टीकाकरण सत्रों में 375 लोगों कोरोनारोधी टीका लगाया गया है।

कोरोना प्रोटोकॉल जरूरी

मास्क पहनें,

जिसमें नाक, मुंह और ठुड्डी सही कवर हो।

वैक्सीन की दोनों डोज लें।

सोशल डिस्टेंस का पालन करें।

लक्षणों को अनदेखा ना करें।

 

Show More

Related Articles

Close