[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

सजदे में झुक गये बेशुमार सिर, हजारों लोगों ने ईदगाह में पढ़ी ईद की नमाज

कारी शेर मोहम्मद ने कहा दीन पर चलकर इंसानियत और इंसाफ पर अमल करें

औरंगाबाद (बुलंदशहर) माहे पाक रमज़ान के बाद शनिवार को ईद उल फितर का त्यौहार कसबे और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया। ईदगाह पर हजारों लोगों ने ईद की नमाज पढ़ी और एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद का आदान प्रदान किया।


शनिवार को ईदगाह में बेशुमार जन सैलाव ईद की नमाज अदा करने जमा हुआ। शासन प्रशासन की कड़ी चौकसी के बीच मुस्लिम भाईयों ने ईद की नमाज अदा की । नमाज़ से पूर्व जामा मस्जिद के पेश इमाम कारी शेर मोहम्मद ने नमाजियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस्लाम इंसानियत और भाईचारे का संदेश देता है। मुल्क और कौम की भलाई अमन-चैन और भाईचारे में है। सभी को गरीबों और कमजोर तबके की भरपूर इमदाद करनी चाहिए।
ईद की नमाज कारी शेर मोहम्मद ने पढाई। हजारों लोगों ने सजदे में सिर झुकाकर इबादत की। नमाज़ के बाद लोगों ने गले मिलकर बधाई दी और बच्चों ने ईदगाह पर लगे मेले में जमकर चांट पकोड़ी मिठाई खेल खिलौनों का लुत्फ उठाया। इस अवसर पर लोगों ने गरीबों को दान भी दिया। मजिस्ट्रेट के रूप में नायब तहसीलदार स्नेह कुमार तिवारी, कानूनगो पीतम सिंह, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी भूपेंद्र प्रताप सिंह, लेखपाल हितेन्द्रशर्मा, अमीन अमरनाथ शर्मा, थाना प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी कसबा इंचार्ज मनेन्द्र सिंह एस एस आई मनेन्द्र कुमार, भारी पुलिस बल के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बनाए रहे। नमाज़ की खास बात यह रही कि नमाजियों ने नमाज ईदगाह के साथ साथ आसपास के खाली खेतों में पढ़ी लेकिन सड़क पर किसी ने भी नमाज अदा नहीं की।
निवर्तमान चेयरमैन अख्तर अली मेवाती,सपा नेता सैयद हिमायत अली ,अब्दुल्ला कुरैशी , ताहिर मेवाती , बसपा नगर अध्यक्ष अजीम शाहिद, सैयद हुसैन अली सैयद रसीद अली जाहिद सैफी,साकिर मेवाती, निजामुद्दीन सैफी सहित हजारों लोग मौजूद रहे।अनेक हिंदूओं ने भी अपने मुस्लिम भाईयों को गले लगाया और ईद मुबारक कहा। मुस्लिम भाईयों ने सीर व पकवान खिलाकर अपने हिंदू भाइयों का खैरमकदम किया।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close