[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

बिसून्दरा में धूमधाम से मनाई गई वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती

औरंगाबाद:- हिन्दू ह्रदय सम्राट वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप सिंह की जयंती ठाकुर बाहुल्य ग्राम बिसून्दरा में राजपूताना कम्युनिटी के बैनर तले धूमधाम से मनाई गई।

जयंती समारोह का आयोजन जूनियर हाईस्कूल प्रांगण में किया गया। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि सिकंदराबाद के भाजपा विधायक लक्ष्मी

राज सिंह व प्रमुख गौरक्षक हेमंत सिंह ने महाराणा प्रताप जी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित करके किया। अपने संबोधन में लक्ष्मी राज सिंह ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने हमेशा देश के सम्मान, स्वाभिमान, और आजादी की लड़ाई लड़ी। अपनी किसी महत्वाकांक्षा के लिए युद्ध नहीं किया। वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी ने 17बार मौहम्मद गौरी को युद्ध में परास्त किया। महाराणा प्रताप जी किसी एक वर्ग जाति अथवा समुदाय के पूज्यनीय नहीं हैं बल्कि समूचे देश के पूज्यनीय महान विभूति हैं।

प्रमुख गौरक्षक हेमंत सिंह ने कहा कि हमें अपने महान पूर्वजों पर गर्व है जिन्होंने देशके सम्मान के लिए अपने जीवन का वीरता पूर्वक बलिदान दिया। और अपनी वीरता का पूरे संसार में लोहा मनवाया।

इससे पूर्व गांव में विशाल रैली निकाली गई। रैली का शुभारंभ सुखदेव नाथ मंदिर से विधायक लक्ष्मी राज सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली में शामिल

युवा केसरिया झंड़े लिए नाचते गाते महाराणा प्रताप जी का यशोगान करते चल रहे थे। समूचे गांव में होते हुए रैली जूनियर हाईस्कूल प्रांगण पहुंच कर संपन्न हुई।

समारोह में मुख्य अतिथि लक्ष्मी राज सिंह को राजपूताना कम्युनिटी की ओर से पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। समारोह में अतिथियों को

महाराणा प्रताप जयंती का स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

इस अवसर पर प्रिंस गैस एजेंसी के प्रबंधक अमित चौहान, छात्र संघ अध्यक्ष मणि प्रताप चौहान, रवि चौहान मनोज ठाकुर,रमन सिंह,भोलू ठाकुर, ओमपाल सिंह अंकित प्रेम पाल, निक्की ,सहदेव ,हरीष चौहान, कन्हैया सिंह, हनी पुष्पेन्द्र आकाश राहुल, शिवम रौबिन जगवीर पुंडीर आदि मौजूद रहे।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close