[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

जागा खाद्म सुरक्षा विभाग,विभिन्न खाद्म पदार्थों के भरे नमूने

स्याना, सिकंदराबाद, शिकारपुर, छतारी, दानपुर, अनूपशहर में लिया गया एक दिन में सिर्फ एक नमूना

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) खाद्म आयुक्त लखनऊ एवं जिलाधिकारी के निर्देश पर होली पर्व के मद्देनजर खाद्म सुरक्षा विभाग ने बुधवार को विभिन्न स्थानों पर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए।

बुलंदशहर में खाद्म सुरक्षा अधिकारी अमित कुमार ने बस स्टैंड के सामने आशु गोयल के यहां से कचरी का सैंपल लिया। आर के सिंह ने ककोड में सिंघल मिष्ठान भंडार के यहां से खोये का नमूना लिया।

खाद्म सुरक्षा अधिकारी ग्रीस वर्मा ने अहार रोड अनूपशहर में नेमसिंह के यहां से बताशा और राजेश के यहां से पेड़े का सैंपल लिया। मनीषा शर्मा ने सिकंदराबाद में शाहनवाज के यहां से कचरी का नमूना लिया।

स्याना में महेश कुमार ने आशुतोष कुमार  के यहां से धी का सैंपल लिया।ओ पी सिंह ने पीतमपुर छतारी में मनोज कुमार के यहां से खोया का तथा शिकारपुर में राधे श्याम का देसी धी का नमूना लिया। वहीं दानपुर में मनोज गौड़ ने अमित गुप्ता के यहां से पापड़ का नमूना लिया।

विभाग के डी ओ आर के गुप्ता ने बताया कि सभी सैंपल जांच हेतु प्रयोगशाला भेज दिये गये हैं। अपमिश्रण पाये जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

सैंपल कार्रवाई से व्यापारियों में खलबली मच गई है दूसरी ओर मात्र एक स्थान से एक नमूना लिया जाना विभागीय कार्रवाई की पोल खोलने में पूरी तरह सक्षम है। दिखावे की कार्रवाई से उपभोक्ताओं को शुद्ध खाद्म पदार्थों का उपलब्ध होना किसी मृग मरीचिका से कम नहीं है।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close