[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

खाद्म सुरक्षा विभाग के कड़े तेवरों से बाजारों में मचा हुआ है हड़कंप

सैंपल के नाम पर व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई निरंतर जारी

औरंगाबाद (बुलंदशहर) होली पर्व पर मिलावटखोरों पर कड़ाई से अंकुश लगाने की गरज से खाद्म सुरक्षा विभाग की कार्रवाई लगातार तीसरे दिन भी जारी रही ।

खाद्म सुरक्षा अधिकारी यशपाल सिंह यादव ने बुलंदशहर में स्याना रोड पर रिंकू सिंह का बेसन का नमूना लिया। राकेश कुमार सिंह ने झाझर रोड़ जगतपुर में मनोज कुमार के यहां से बेसन का और लोहार वाला चौक ककोड से मोहम्मद अली के यहां से सरसों के तेल का सैंपल लिया ।

महेश कुमार ने स्याना में भरत एंटरप्राइजेज के यहां से सूजी का नमूना लिया।

विनोद कुमार ने जहांगीराबाद रोड़ औरंगाबाद से बिजेंद्र सिंह का बेसन का लड्डू का तथा सराय छबीला में नीरज कुमार का खोया का नमूना लिया। खाद्म सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार ने शिकारपुर रोड़ मिर्जा पुर में गुंझियां बना रहे राजकुमार मिष्ठान भंडार के यहां से प्रयोग में लाए जा रहे वनस्पति आयल का नमूना लिया तो वहां हड़कंप मच गया। दुकानदार दुकान बंद कर भाग निकले।

अमित कुमार गौतम ने चौक बाजार बुलंदशहर में मौहम्मद आजम खां का बरफी का सैंपल भरा। जबकि मनोज कुमार गौड़ ने दीनदयाल चौक नरौरा से रवि प्रोविजनल स्टोर से सरसों तेल का नमूना एकत्र किया।

खाद्म सुरक्षा विभाग के डी ओ आर के गुप्ता ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि सभी सैंपल जांच हेतु प्रयोगशाला भेज दिये गये हैं सैंपल फेल होने पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने आम जनता से भी मिलावटखोरों की सूचना देने की अपील करते हुए ठोस कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

दूसरी तरफ व्यापारियों का आरोप है कि खाद्य सुरक्षा विभाग सैंपल के नाम पर त्योहारों के ऊपर व्यापारियों का खुलेआम शोषण करता है हकीकत इसके पीछे कुछ और ही है सड़कों के सहारे जो मिलावट खोरी कर खुलेआम मिलावट कर खाद्य पदार्थ बेचते हैं  उनकी तरफ  यह जाता भी नहीं रुपए का मोटा खेल करने के लिए नाम चीज बड़े व्यापारियों के यहां  छापेमारी कर  मोटा पैसा कमाता है व्यापारियों का कहना है कि पूरे साल यह विभाग क्या करता रहता है जो इसे बड़े त्योहरों पर ही याद आती है यदि इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाए तो दूध का दूध पानी का पानी अपने आप हो जाएगा देखा जाए तो व्यापारियों की बात में दम भी लगता है, कारण स्पष्ट है कि विभाग आज तक किसी को भी यह बताने में सफल नहीं हुआ की क्षेत्र में कितनी दुकानें हैं और कितनी दुकानों के कुल साल में सैंपल लिए जाते हैं

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close