[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
गौतमबुध नगर

चित्रांश होली मिलन समारोह में  उपस्थित रहे वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ अरुण

नोएडा:चित्रांश फाउंडेशन ग्रेटर वेस्ट (पंजीकृत) द्वारा 5 मार्च को श्री राम यूनिवर्सल स्कूल में होली मिलन समारोह सम्पन हुआ, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लगभग 30 सोसाइटीयो से लगभग 700 चित्रांश सम्मिलित हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉक्टर अरुण कुमार सक्सेना, विशेष अतिथि स्वामी चक्रपाणि जी महाराज, अध्यक्ष अखिल भारतीय हिन्दू महा सभा एवम विशेष आमंत्रित अतिथि नेशनल कायस्थ एक्शन कमेटी के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव एवम महामंत्री विवेक श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की शुरुवात चित्रगुप्त भगवान की पूजा एवम वंदन हुई । वन मंत्री ने चित्रांशो के गौरवमयी इतिहास पर प्रकाश डाला और सुभाष चंद्र बोस,विवेकानंद, लाल बहादुर शास्त्री, डॉ राजेंद्र प्रसाद के त्याग और बलिदान से सभी को अवगत कराया। श्री चक्रपाणि जी ने सभी चित्राशों को एकजुट होकर समाज के लिए अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित किया ।

श्री अशोक श्रीवास्तव ने चित्रगुप्त भगवान की महिमा के बारे मे बताया और वहा उपस्थित सभी परिवारों को घरों में चित्रगुप्त भगवान की मूर्ति स्थापित करने के लिए कहा, विवेक श्रीवास्तव ने देशभर के प्रमुख चित्रगुप्त मन्दिरो का वर्णन करते हुए भगवान चित्रगुप्त जी की महिमा का भी वर्णन किया और बताया कि भगवान चित्रगुप्त जी सिर्फ कायस्थों के ही नहीं समस्त मानव जाति के आराध्य हैं, साथ ही उन्होंने कायस्थ संगीतकार और किसी भी क्षेत्र में प्रतिभावान बच्चों को बढ़ाने की बात कही।

होली मिलन समारोह में बच्चे, महिलाएं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लिया होली मिलन समारोह को सफल बनाने में चित्रांश फाउंडेशन के अजय लाल, संजीव, धनंजय, प्रभाष, कमाल कांत, अजय, रत्नेश, विशाल, उमेश, डॉ आनंदिता, प्रीति, निधि, पीयूष, जितेंद्र, राकेश एवम बहुत से चित्रांश सदस्यो का भरपूर सहयोग रहा।

Show More

Related Articles

Close