[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

एच पी गैस के हाकरों की मनमानी से हो रहा है उपभोक्ताओं का जमकर शोषण

होम डिलीवरी पर ओवर रेट वसूली, 10रूसे लेकर चालीस रुपए तक वसूले जा रहे हैं

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) भारत सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्यों में पचास रुपए प्रति सिलेंडर की वृद्धि करके आम उपभोक्ता की कमर तोड दी है कोढ़ में खाज वाली कहावत प्रिंस एच पी गैस एजेंसी औरंगाबाद के हाकर होम डिलीवरी पर ओवर रेट वसूली करके चरितार्थ कर रहे हैं।

शासन के आदेश हैं कि वर्तमान समय में सिलेंडर उपभोक्ताओं के घर पर पहुंचाकर चूल्हे पर लगाकर लीकेज इत्यादि चैक करने और सिलेंडर लगाने से पहले उपभोक्ताओं की मांग पर सिलेंडर का वजन चैक कराने के बाद ग्यारह सौ दस रुपए लिए जाएंगे। लेकिन यहां प्रत्येक उपभोक्ता से 1120से लेकर 1150रूपये तक वसूल रहे हैं। खास बात यह है कि ना कोई रसीद देते हैं ना वजन चैक कराते हैं और ना ही उपभोक्ता के गैस चूल्हे पर लगाकर लीकेज चैक करते हैं।

ओवर रेटिंग की शिकायत पर कुछ समय पहले हाकरों के रिक्शे,वाहन आदि पर अधिकतम मूल्य लिखवाया गया था लेकिन चालाक हाकरों ने मूल्य मिटा दिया और यदि कोई उपभोक्ता 1110 रुपए देने को कहता है तो कह देते हैं हम इतनी दूर से लेकर आते हैं दस बीस रुपए तो बनते भी हैं। अनपढ़ लोगों से तो सीधे तौर पर,1150 रूपये ही रेट बोल दिया जाता है। वो बेचारे इतने पैसे देकर मोदी योगी और भाजपा सरकारों को कोसते गाली देते नजर आते हैं। उनको तो यही लगता है कि रेट तो मोदी योगी तय करते हैं। हाकरों की क्या ग़लती है।

हाकरों की ओवररेटिंग से गैस एजेंसी संचालक अनभिज्ञ नहीं हैं। वो उपभोक्ताओं से 27 रुपए प्रति सिलेंडर होम डिलीवरी चार्ज वसूले जाने के बाबजूद हाकर को सिर्फ 10रुपये प्रति सिलेंडर का ही भुगतान करते हैं एक हाकर ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर बताया है कि एजेंसी वाले खुद कहते हैं कि दस हम दे रहे हैं बाकी उपभोक्ताओं से वसूली करके काम चलाओ।

सरकारी अमला उपभोक्ताओं के शोषण से पूरी तरह उदासीन बना हुआ है। एरिया मैनेजर राहुल कुमार ने संपर्क करने पर कहा कि उन्हें किसी भी उपभोक्ता की कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जायेगी,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close