[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

जामिया के 50 छात्रो को दिल्ली पुलिस ने आज सुबह रिहा किया, खत्म हुआ प्रदर्शन

जामिया के 50 छात्रो को दिल्ली पुलिस ने आज सुबह रिहा किया, खत्म हुआ प्रदर्शन

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के बवाल पर छात्रों का विरोध प्रदर्शन खत्म हो गया है। पुलिस ने हिरासत में लिए 50 छात्रों को देर रात रिहा कर दिया। रिहाई के बाद पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन खत्म हो गया। तनाव को देखते हुए जामिया कैंपस के आस-पास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने बताया, ‘हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को कालकाजी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी से रिहा कर दिया गया है।’ नागरिकता कानून के खिलाफ झड़पों के दौरान सोमवाल को दिल्ली में कम से कम छह पुलिसकर्मी सहित करीब 60 लोग घायल हो गए थे।

जामिया यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने विरोध प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मेरे स्टूडेंट के साथ हुई बर्बरता को देखकर मैं बहुत दुखी हूं। पुलिस का कैंपस में बिना इजाजत के आना और लाइब्रेरी में पढ़ रहे बच्चों पर लाठियां बरसाना ये मेरे लिए बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। मैं बच्चों से मुखातिब होना चाहती हूं और कहना चाहती हूं कि आप इस मुश्किल घड़ी में बिल्कुल अकेले नहीं हैं, मैं और पूरी जामिया बिरादरी आपके साथ खड़ी है। इस मामले को मैं जहां तक ले जा सकती हूं वहां तक रेज करूंगी और ऊपर से ऊपर तक ले जाऊंगी। आप लोग अकेले नहीं हैं घबराइए मत। किसी गलत खबर पर मत जाइए।’

Show More

Related Articles

Close