[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

शहीद राजा हसन खां मेवाती के 496वें बलिदान दिवस को एक भव्य कार्यक्रम एवं राष्ट्रीय एकता के रूप में मनाया गया

गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद में आज  शहीद राजा हसन खां मेवाती के 496वें बलिदान दिवस को एक भव्य कार्यक्रम एवं राष्ट्रीय एकता के रूप में मनाया गया ।

कार्यक्रम राजा हसन खां मेवाती ट्रस्ट गाजियाबाद द्वारा आयोजित किया गया, जिसमें सहयोगी के रूप में भारतीय एकता की मिसाल बने “राष्ट्रीय क्षत्रिय महासेना भारत (संगठन) ने राष्ट्रहित में कार्यक्रम में सम्मिलित होकर एक उदाहरण प्रस्तुत किया ।

शहीद राजा हसन खां मेवाती ने खानवा के युद्ध में राणा सांगा (महाराणा प्रताप सिंह के पिताश्री) के संग बाबर के खिलाफ युद्ध लड़ा और अपने 12000 योद्धाओं के साथ बलिदान हुए, जो अपनी मातृभूमि के लिए प्राणों को न्यौछावर कर गए ऐसे वीरों का इतिहास यह भारत भूमि कैसे भूल सकती है।

संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री सत्येंद्र सिंह राघव ने कार्यक्रम में अपने साथियों के संग मातृभूमि के लिए बलिदान हुए राजा हसन खां मेवाती के जीवन को आदर्श बनाने, राष्ट्रप्रेम की भावना के साथ संपूर्ण भारतवर्ष में कार्य करके नवभारत निर्माण में अपना सहयोग करने का अनुरोध प्रत्येक भारतीय मुस्लिम एवं समस्त मेवाती समाज से किया ।

कार्यक्रम के माध्यम से धर्म, जाति, समुदाय से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद के रास्ते पर एक साथ कदम मिलाकर चलते रहने से विश्व भर में भारतीय संस्कृति की छाप सदैव के लिए अमर रहेगी और हमारा लोकतंत्र इस प्रकार के महान कार्य करते रहने से शक्तिशाली होगा ।

भारतीय मुस्लिम समुदाय अग्रिम पंक्ति में आकर आज भारतीयता और राष्ट्रवाद की प्राथमिकता भली-भांति समझ रहा है, यह हम सबके सपनों के भारत “नवभारत” के निर्माण में अत्यधिक कारगर रहेगा।
कार्यक्रम में देश व प्रदेश की जानी-मानी हस्तियों ने हिस्सा लेकर सहयोग किया तथा इस प्रकार के राष्ट्रवादी कार्यक्रम में उपस्थित होकर गौरवान्वित महसूस किया,

कार्यक्रम में मुख्य रूप से ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष कयूम खां मेवाती, संदीप त्यागी, एडवोकेट संतोष सिंह, संजय चौहान, पंचम चौधरी, त्रिलोकी सिंह, संजय स्वामी, सुभाष सैन, रामअवतार सिंह, रितिकेश सिंह, आशु तोमर, शुगनपाल यादव तथा टीम के अनेकों सदस्य उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Close