[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

मैडिकल स्टोरों पर औषधि निरीक्षक टीम का छापा, नकली दवा के शक में भरे गए आधा दर्जन सैंपल मचा हड़कंप

भारी अनियमितता बरती जा रही थीं खरीद बिक्री का रिकॉर्ड नहीं दिखा पाये रिकॉर्ड तलब

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) कस्बे में नकली दवा बिना बिल बिक्री और ओवर रेटिंग की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह और ए डी एम प्रशासन डॉ प्रशांत कुमार के निर्देश पर औषधि निरीक्षकों की टीम ने शनिवार को कसबे के मेडिकल स्टोरों की जांच पड़ताल शुरू की। जांच दल को आया देख मैडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया और अधिकांश मैडिकल स्टोरों पर ताला लटक गया और संचालक कार्रवाई के डर से भाग खड़े हुए।

टीम ने चित्रा मैडिकल स्टोर,आयुष मैडिकल स्टोर तथा रायल मैडिकल स्टोरों की जांच पड़ताल की। औषधि निरीक्षक दीपा लाल ने बताया कि रायल मैडिकल स्टोर बिना किसी बिल के बिक्री कर रहा था। सभी स्टोरों से दो दो सैंपल विभिन्न दवाओं एंटी बायोटिक,सीरप आदि के लिए गए हैं। स्टोर संचालक खरीद बिक्री का रिकॉर्ड नहीं दिखा पाये। उनको नोटिस जारी कर खरीद बिक्री का रिकॉर्ड तलब किया गया है। लिए गए सभी सैंपल जांच हेतु प्रयोगशाला भेजे जा रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने पर तदानुसार कठोर कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

जांच टीम में बागपत के औषधि निरीक्षक मोहित कुमार तथा बुलंदशहर की औषधि निरीक्षक दीपा लाल शामिल रहे। औषधि निरीक्षक ने बताया कि किसी भी तरह की अनियमितता बरती जाने पर कठोर कार्रवाई की जायेगी।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close