[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

कोरोना की हर स्थिति से निपटने को स्वास्थ्य विभाग तैयार  – सीएमओ

बुलंदशहर :,  कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। जनपद के खुर्जा स्थित एसएस जटिया अस्पताल स्थित कोविड वार्ड को दुरुस्त कराया गया है। जनपद में कोरोना जांच की व्यवस्था बढ़ा दी गई है। कोरोना के संभावित मरीजों की जांच के लिए सैंपल लेकर भेजे जाएंगे। जिलाधिकारी के आदेश पर जनपद में दो गज दूरी मास्क है जरूरी के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनय कुमार सिंह ने बताया शनिवार को जिलाधिकारी के आदेश पर जनपद में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन के लिए गाइडलाइन जारी की गयी। जनपद के खुर्जा स्थित एसएस जटिया अस्पताल में कोविड वार्ड दुरुस्त कर दिए गए हैं, जिसमें 170 बेड आरक्षित किये गए हैं। जनपद में 14 ऑक्सीजन प्लांट लगे हैं। जनपद का स्वास्थ्य विभाग कोरोना की हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। सभी ऑक्सीजन प्लांट को संचालित किया जा रहा है। जनपद में कोरोना की जांच में  तेजी लाने के निर्देश भी दिए गये हैं।

डिस्ट्रिक्ट पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट डा. रमित कुमार ने बताया- जनपद में स्वास्थ्य विभाग के सभी चिकित्सक एवं कर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन एवं रोडवेज बस स्टैंड से लेकर सीएचसी एवं जिला अस्पताल में सैंपलिंग कार्य में तेजी लाई जा रही है। उधर आम लोगों को गाइडलाइन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लोगों को दो गज दूरी अपनाने और मास्क पहनने की अपील की जा रही है।

रिपोर्टर उपेंद्र शर्मा

Show More

Related Articles

Close