[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

भीकमपुर के ग्राम पंचायत सचिवालय पर लटका ताला

एक साल बाद भी आधा अधूरा पड़ा सचिवालय का कार्य, ग्रामीणों नहीं मिल रहा योजनाओं का लाभ शिकायत के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी बेखबर

छतारी : सरकार द्वारा ग्रामीणों को ग्राम पंचायत स्तर पर तमाम सुविधाओं मुहिया कराने के लिए ग्राम पंचायत सचिवालय का निर्माण कराया था। जिससे ग्रामीणों को ग्राम पंचायत स्तर पर ही तमाम समस्याओं व सुविधाओं का लाभ मिल सके। अधिकारियों की लापरवाही के चलते भीकमपुर का ग्राम पंचायत सचिवालय बंद पड़ा है। जिसके चलते ग्रामीणों को तमाम सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
छतारी क्षेत्र के गांव भीकमपुर की आबादी करीब पांच हजार से अधिक की है। सरकार ने लाखों रुपए खर्च कर गांव में ग्राम पंचायत सचिवालय का निर्माण कराया था। अधिकारियों की लापरवाही के चलते अब करीब एक साल बीत जाने के बावजूद भी सचिवालय का कार्य आधा अधूरा पड़ा है। सचिवालय में न तो पानी की फिटिंग हुई है ना ही शौचालय को चालू कराया गया है। उधर करीब एक महीने से ग्राम पंचायत सचिवालय का पर ताला लटका हुआ है। मामले में जिम्मेदार अधिकारी बेखबर हैं। जरूरतमंद लोग ग्राम पंचायत सचिवालय के चक्कर काट रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत सचिव उनका फोन भी नहीं उठा रहे हैं। ऐसे में ग्रामीणों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। मामले में पहासू सहायक विकास अधिकारी ए रहमान ने बताया मामला संज्ञान में नहीं है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्टर उपेंद्र शर्मा

Show More

Related Articles

Close