[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

मजदूर दिवस पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सम्मानित

एन पी एस पब्लिक स्कूल में बच्चों ने मनाया मजदूर दिवस

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) स्थानीय नेशन पब्लिक स्कूल में सोमवार को मजदूर दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक अंकुर अग्रवाल एडवोकेट एवं प्रधानाचार्य शरद कुमार सिंह ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके किया। अपने संबोधन में प्रबंधक अंकुर अग्रवाल एडवोकेट ने कहा कि मजदूर भी इंसान हैं उनके साथ सम्मान जनक व्यवहार करना चाहिए। वे अपनी मेहनत और परिश्रम से नवनिर्माण करते हैं और तमाम विकास में सहयोग करते हैं।

स्कूली बच्चों ने श्रमिकों के हितैषी प्रेरणादायक संदेश पोस्टर आदि के माध्यम से दिये। बच्चों ने स्कूल और घर में दैनिक जीवन में श्रमिक हित में कार्य करने की पहल का संदेश समाज को दिया। प्रधानाचार्य शरद कुमार सिंह ने बच्चों को श्रृमिक दिवस का महत्व बताया। बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में किसान, मजदूर, चिकित्सक, ग्वाला,फेरी वाला, सैनिक,दूधिया,नर्स, जज, आदि के मनोहारी रुप धारण किए।

स्कूल के समस्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का प्रबंध व प्रधानाचार्य ने माल्यार्पण कर स्वागत किया और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

स्कूल में श्रृमिक महत्व एवं उपयोग विषयक वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और महत्वपूर्ण तथ्य रखे।

कार्यक्रम का संचालन लोकेश वर्मा ने किया।संजू शर्मा, ललिता चौधरी आदि सहयोगी रहीं। समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close