[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

आश्वासन सब को वोट पता नहीं किसको, प्रत्याशियों की हां में हां मिला रहा है वोटर

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) नगर पंचायत अध्यक्ष व पंद्रह सभासदों के चयन हेतु मतदान प्रक्रिया अब चरम पर पहुंच चुकी है। अध्यक्ष पद हेतु आठ उम्मीदवार तथा वार्ड सभासद पद हेतु 64 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं। हालांकि अध्यक्ष पद हेतु एक उम्मीदवार भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में बैठ चुकी है लेकिन बैलेट पेपर पर उसका चिंह घास और फूल भी मौजूद रहेगा क्योंकि नाम वापस लिए जाने की अंतिम तिथि तक उन्होंने अपनी उम्मीदवारी कायम रखी थी।

सभी प्रत्याशी पूरे दमखम और साम दाम दण्ड भेद की नीति पर पुरजोर अमल करते हुए मतदाताओं को रिझाने मनाने की जी तोड कोशिश कर रहे हैं लेकिन वोटर अब चालक हो चुका है किसी को भी ना नहीं कर रहा। कोई भी आ जाये उसी को खिलखिला कर वोट देने का भरपूर आश्वासन देकर खुश करता नजर आ रहा है।वोट किसकी झोली में जायेगा यह मतदान केंद्र में ही तय हो पायेगा फिलहाल तो वोटर सबकी मौज करने में पीछे नहीं हट रहा।

स्थानीय चुनाव होने के चलते कोई किसी को नाराज नहीं करना चाहता। दूसरी ओर कसबे में टोटल मौज करने वाले लोग प्रत्याशियों की बदौलत टोटल मौज मस्ती करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रहे कम से कम पांच दिन तक तो फुल मौज का सिलसिला बरकरार रहेगा ही उसके बाद किस को क्या मिलेगा यह राम जाने लेकिन फिलहाल मौज धड़ल्ले से जारी है।

चुनाव प्रचार में व्यस्त कुछ प्रत्याशियों को स्पष्ट रूप से पता है कि उनकी स्थिति कितनी कमजोर है लेकिन आस कोई भी नहीं छोड़ रहा।जीत के लिए हर हथकंडे का इस्तेमाल किया जा रहा है।

अध्यक्ष पद पर वोटों का विभाजन कम ज्यादा होना ही जीत का कारण बनेगा। हार जीत में सबसे अहम भूमिका वोटों का ध्रुवीकरण होगा जिसके पक्ष में वोटों का ध्रुवीकरण अधिक होगा वहीं जीत हासिल करेगा। जीत का अंतर गत दो चुनावों की भांति इस बार भी काफी कम रहने की आशा है क्योंकि सभी प्रत्याशी जीत के लिए जी जान से जुटे हुए नजर आ रहे हैं। ऊंट किस करवट बैठेगा यह वक्त ही ठीक से बता पायेगा।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close