[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

पंचायत ने पुरुष, महिला को सार्वजनिक रूप से नहाने के लिए मजबूर किया

खाप पंचायत ने पुरुष, महिला को सार्वजनिक रूप से नहाने के लिए मजबूर किया

जयपुर. राजस्थान के सीकर जिले में एक खाप पंचायत ने अजीबों-गरीब फैसला सुनाया है। पंचायत ने सांसी समुदाय के एक पुरुष व महिला को उनके कथित ‘पापों’ को धोने के लिए सार्वजनिक रूप से नहाने के लिए मजबूर किया। बताया जा रहा है कि भतीजा व चाची कथित रूप से अवैध संबंध में थे। दोनों को क्रमश: 31,000 और 22,000 रुपये जुर्माने के तौर पर जमा करवाने के लिए कहा गया।

मंगलवार को, सांसी समाज के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष एक ज्ञापन सौंप खाप पंचायत के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। समुदाय ने कहा कि दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाना चाहिए। साथ ही कहा कि महिला से लिए गए पैसे उसे वापस लौटाने चाहिए और जो भीड़ में शामिल थे, उनके खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाने का मामला दर्ज होना चाहिए।

सीकर के एसपी गगनदीप सिंगला ने कहा, “मामले की जांच हो रही है और टीम ग्रामीणों के बयान को दर्ज कर रही है। इसके अलावा हम घटना के वीडियो ओर फोटो को लेने की कोशिश कर रहे हैं।”

घटना 21 अगस्त को हुई और खाप पंचायत के अनुसार, पुरुष व महिला को भीड़ के सामने उनके कथित पापों को धोने के लिए नहाने के लिए कहा गया। इस कथित सजा को देखने के लिए सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित थे। कुछ लोगों ने घटना की तस्वीर भी खींची और वीडियो भी बनाया, लेकिन कोई भी उनकी मदद के लिए सामने नहीं आया।

Show More

Related Articles

Close