[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

रिवर पार्क में धूमधाम के साथ निकाली गयी वार्षिक रथयात्रा

बागपत के प्रसिद्ध सेठ लाला राजा जैन परिवार को मिला कार्यक्रम में सर्वाधिक बोली प्राप्त करने का सौभाग्य, जैन समाज ने धार्मिक कार्यो में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के लिए की राजा जैन की जमकर प्रशंसा

 मानस्तम्भ पर स्थापित होने वाली 4 लाख 44 हजार की 4 मूर्तियो की बोली प्राप्त करने का सौभाग्य सेठ लाला राजा जैन बागपत, नगेन्द्र गोयल जैन, विरेन्द्र गोयल, राजीव जैन सूर्या नगर दिल्ली को हुआ प्राप्त

बागपत(, उत्तर प्रदेश) बागपत शहर के रिवर पार्क स्थित श्री 1008 चिंतामणि पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मन्दिर का पांचवा स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जैन संत शिवानन्द मुनि महाराज, प्रशमानन्द मुनि महाराज सहित अनेकों जैन संतो के पावन सानिध्य में एक भव्य रथयात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें सारथी की बोली वासु जैन, कुबेर की बोली सेठ लाला राजा जैन, सौधर्म इन्द्र की बोली भारती जैन, चंवर ढुलाने वालों की बोली सन्नी जैन और पारस जैन ने प्राप्त की। मंदिर परिसर में महावीर भगवान जी की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना करके रथयात्रा का शुभारम्भ हुआ। बैंड बाजो के साथ रथयात्रा मंदिर परिसर से प्रारम्भ होकर पांडुकशिला पर पहुॅंची जहां पर भगवान जी की पूजा-अर्चना की गयी। इसके उपरान्त भगवान जी को पुनः रथ में सवार कर मंदिर परिसर तक लाया गया और मंदिर में विराजमान किया गया।

मंदिर के स्थापना दिवस पर मंदिर में मान स्तम्भ का शिलान्यास मन्दिर समिति के अध्यक्ष नगेन्द्र गोयल जैन द्वारा किया गया। इस अवसर पर मान स्तम्भ की नीव की खुदाई 5 चांदी के औजारों के द्वारा करके 5 शिलाओं को स्थापित किया गया। इसके साथ-साथ नीव में 5 कलश, 5 चांदी के सिक्के, 5 चांदी के स्वास्तिक, तांबे की कील द्वारा बनाये पिलर सहित साधारण शिला रखी गयी। मानस्तम्भ पर स्थापित होने वाली 4 मूर्तियां की बोली प्राप्त करने का सौभाग्य सेठ लाला राजा जैन, नगेन्द्र गोयल जैन, विरेन्द्र गोयल, राजीव जैन सूर्या नगर दिल्ली को प्राप्त हुआ। समस्त कार्यक्रम में अधिकांश बोली प्राप्त करने का सौभाग्य बागपत के प्रसिद्ध सेठ लाला राजा जैन को प्राप्त हुआ, जिसके लिए उनकी जमकर प्रशंसा हुई और उपस्थित लोगों ने उनका उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर पर समिति के परम संरक्षक शिखर चन्द जैन, महामंत्री ईश्वर सिंह जैन, कोषाध्यक्ष अनिल जैन, राहुल जैन, प्रियंका, कविता, जानवी, परी, छवि, सलोनी, रूपा, दृष्टि, महक, खुशी, पायल, गोरी जैन सहित सैंकडों की संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

रिपोर्टर विवेक जैन

Show More

Related Articles

Close