[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

किसान एकता संघ ने चलाया किसान जागरूकता अभियान

बिलासपुर : किसान एकता संघ संगठन की किसान जागरूकता अभियान की पंचायत सलैमपुर गुर्जर गांव में राजेन्द्र भाटी के आवास पर सिरिया मुन्शी जी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोरन प्रधान के सानिध्य में सम्पन्न हुई। पंचायत का संचालन विधि प्रकोष्ठ अध्यक्ष उम्मेद एडवोकेट ने किया ।

इस मौके पर युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष वनीश प्रधान ने बताया कि संगठन के पदाधिकारी निरन्तर गाँव -गाँव जाकर किसानों को एकत्रित कर उनके अधिकारों के प्रति जागरूक कर रहे है। 28 मई से शुरू हो रही संगठन के बैनर तले किसान अधिकार पदयात्रा को मजबूती देने के लिए किसानों से अपील कर रहें है। क्षेत्रीय किसानों का भारी प्यार व समर्थन किसान अधिकार यात्रा को सफल बनाने के लिए मिल रहा है।

इस दौरान प्रदेश महासचिव सतीश कनारसी ने कहा तीनों प्राधिकरणों द्वारा किसानों, युवाओं,मजदूरों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। जिसका किसान एकता संघ संगठन विरोध करने के लिए किसान अधिकार यात्रा का आयोजन कर रहा है। किसानों,युवाओं, मजदूरों के अधिकारों का हनन बर्दाश्त नही किया जाएगा ।

इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष युवा विक्रम नागर अट्टा ने कहा कि किसान अधिकार यात्रा जिले के किसानो युवाओं,मजदूरों की दिशा व दशा तय करने की यात्रा है। पंचायत चुनाव खत्म करके तीनों प्राधिकरणों ने ग्राम स्तर पर हमारा नेतृव खत्म करने का काम किया किसान एकता संघ ही एकमात्र ऐसा संगठन है जो किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने का काम कर रहा है। क्षेत्रीय किसानों को एकजुट करके संगठन के बैनर तले जिले के किसानों की समस्याओं का निस्तारण कराने के लिए किसान एकता संघ संगठन कार्य कर रहा है।

इस दौरान संगठन का विस्तार करते हुए एडवोकेट कमल भाटी को जिला उपाध्यक्ष विधि प्रकोष्ठ ,बागेश्वर भाटी को जिला सचिव युवा,राजेन्द्र भाटी को तहसील संरक्षक सदर,राजेन्द्र भाटी को ग्राम अध्यक्ष,जयसिराम को ग्राम सचिव,राजेन्द्र को ग्राम सचिव आदि दर्जनों ग्रामीणों ने संगठन की सदस्यता ग्रहण की और किसान अधिकार यात्रा को मजबूती देने के लिए संकल्प लिया। इस मौके पर देशराज नागर,श्रीकृष्ण बैसला,विनीत नागर, उम्मेद एडवोकेट,विदेश नागर,अरविन्द सेक्रेटरी, मनीष नागर, नीरज कसाना, तेजा गुर्जर,तेजसिंह, ब्रह्मपाल,धीरज,नत्थी,पप्पू,कवरसिंह,विकल,फिरेराम,शिवकुमार,दलेराम

आजाद,गम्भीर,सुन्दर,सुभाष,बिल्लू आदि कई दर्जन ग्रामीण व कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Show More

Related Articles

Close