[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

 बी डी आर डी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, दनकौर में छात्राओं का पांच दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर (समर कैंप) का हुआ शुभारंभ

प्रत्येक व्यक्ति में कोई ना कोई प्रतिभा होती है: जयप्रकाश सिंह

दनकौर: विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान से सम्बद्ध बिशम्बर दयाल राममूर्ति देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, दनकौर में आज दिनांक 25 मई 2023 से विद्यालय में छात्राओं का पांच दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर (समर कैंप) का आयोजन किया गया।

शिविर का शुभारंभ मां शारदे के सम्मुख दीप प्रज्वलन व पुष्पार्चन कर के किया गया। मां शारदे की वंदना के पश्चात कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए प्रथम दिवस का उद्घाटन सत्र विद्यालय के प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह ने लिया जिसमें छात्राओं को ग्रीष्मकालीन शिविर का अर्थ एवं उद्देश्य समझाया गया। उद्घाटन सत्र में उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रत्येक व्यक्ति में कोई ना कोई प्रतिभा होती है शिविर के माध्यम से अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन एवं प्रशिक्षण शिविरार्थियों को प्राप्त करने का अवसर मिलता है। छात्राएं 5 दिन शिविर में रहकर आनंदपूर्ण वातावरण में अपने क्रियाकलापों एवं प्रतिभाओं में दक्षता प्राप्त करेंगी। उद्घाटन सत्र के पश्चात प्रथम सत्र में आचार्या रेनू चौधरी व रंजना शर्मा ने छात्राओं को जीवन में योग का महत्व समझाते हुए योगाभ्यास कराया। सभी छात्राओं ने प्रसन्नता पूर्वक योग का प्रशिक्षण प्राप्त किया।

प्रथम सत्र के उपरांत छात्राओं को विद्यालय द्वारा जलपान कराया गया। द्वितीय सत्र में आचार्या रूबी चौधरी, सोनिका शर्मा व कविता शर्मा ने छात्राओं को नृत्य का अभ्यास कराया जिसमें छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए नृत्य-कला की बारीकियों को आनंदपूर्वक सीखा। कल्याण मंत्र के उपरांत दोपहर 12:00 बजे शिविर का समापन किया गया। शिविर में सभी आचार्य एवं आचार्या बहनों ने पूर्ण मनोयोग से सहभागिता की।

Show More

Related Articles

Close