[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

सीएसजेएम गर्ल्स हॉस्टल, जीबीयू ने समाज सुधारक छत्रपति शाहू जी महाराज की मनाई जयंती

ग्रेटर नोएडा:गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में छत्रपति साहू जी महाराज (सीएसजेएम) गर्ल्स हॉस्टल के निवासियों ने 18 मई 2024 (शनिवार) को एक आकर्षक और जीवंत कार्यक्रम के साथ समाज सुधारक छत्रपति शाहू जी महाराज की जयंती मनाई।

कार्यक्रम ऊर्जा और प्रेरणा से भरे सीएसजेएम गर्ल्स हॉस्टल के प्राचीन परिसर में भगवान के आह्वान और निशिका शर्मा द्वारा गणपति वंदना के साथ शुरू हुआ। कार्यक्रम में डीन, स्टूडेंट अफेयर्स डॉ. मनमोहन सिंह शिशोदिया (डीएसए), चीफ वार्डन (बॉयज़) डॉ. सुभोजित बनर्जी और चीफ वार्डन (गर्ल्स) डॉ. विदुषी शर्मा विशिष्ट अतिथि थे। कार्यक्रम में जीबीयू के विभिन्न गर्ल्स हॉस्टल से डॉ. रेनू यादव और अन्य वार्डन भी उपस्थित थीं। कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत मेजबान डॉ. आशा पांडे, वार्डन, सीएसजेएम हॉस्टल के औपचारिक स्वागत भाषण के साथ हुई, जिसमें छत्रपति साहू जी महाराज के जुनून और दृढ़ संकल्प पर प्रकाश डाला गया। सुश्री गरिमा प्रजापति द्वारा साहू जी के जीवन और शिक्षा और सामाजिक समानता, विशेषकर महिलाओं और पिछड़े समुदायों के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान की एक झलक प्रस्तुत की गई।

इसके बाद सभा को डीन स्टूडेंट अफेयर डॉ. मनमोहन सिंह शिशोदिया के विचारोत्तेजक शब्दों से संबोधित किया गया। छात्रों को उनकी उत्साहपूर्ण भागीदारी के लिए बधाई दी गई। साहू जी के प्रगतिशील सुधारों और उनके स्थायी प्रभाव को मुख्य वार्डन (बालक) डॉ. सुभोजित बनर्जी ने भी संबोधित किया। मुख्य वार्डन (बालिका) डॉ. विदुषी शर्मा द्वारा विद्यार्थियों को छात्रावास को साफ-सुथरा रखने एवं रखरखाव हेतु प्रोत्साहित किया गया।

गरिमा सिंह, निशिका शर्मा और सोनाली द्वारा भारत की विविधता में एकता को दर्शाने वाले जीवंत सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किए गए। तेजस्विनी द्वारा एक प्रेरक स्वलिखित कविता का सुंदर पाठ किया गया। छात्रों ने डीएसए और मुख्य वार्डन के साथ एक जीवंत चर्चा में भी भाग लिया, उन्होंने छात्रावास, मेस और अन्य सुविधाओं के बारे में अपनी प्रतिक्रिया साझा की। इस कार्यक्रम ने साहू जी की विरासत की एक मूल्यवान याद दिलाई और छात्रों को अधिक न्यायपूर्ण और न्यायसंगत समाज की वकालत करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम का समापन डॉ. आशा पांडे, वार्डन सीएसजेएम द्वारा औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन और उसके बाद राष्ट्रगान के साथ हुआ,

Show More

Related Articles

Close