[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

सरस्वती विद्या मंदिर में मनाया गया शिक्षक दिवस

शिक्षक का दर्जा विश्व में सबसे उच्च- ओम प्रकाश गोयल

बिशम्भर दयाल राममूर्ति देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, दनकौर में दिनांक 5 सितंबर 2020 ,शिक्षक दिवस के उपलक्ष में सम्मान समारोह का  आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि ओम प्रकाश गोयल जी राष्ट्रीय अध्यक्ष लोक शाक्ति उत्थान समिति व विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रीमान जेपी सिंह जी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात ओम प्रकाश गोयल जी ने विद्यालय के प्रधानाचार्य जी को पुष्प माला पहनाकर व चरण स्पर्श करके सम्मानित किया ।

मुख्य अतिथि ओम प्रकाश गोयल व शिव शंकर शर्मा विद्यालय के प्रधानाचार्य जी को अंग वस्त्र पनाते हुए

कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के आचार्य श्रीमान शिव शंकर जी ने किया ।विद्यालय के सभी आचार्यों ने अपने अपने विचार प्रस्तुत किए। क्योंकि शिक्षक की जिम्मेदारी समाज के लिए ,छात्र के लिए और देश के लिए क्या है, इस पर मुख्य रूप से प्रकाश डाला गया। क्योंकि कहते हैं कि छात्र देश का भविष्य होता है और छात्र का भविष्य शिक्षक के हाथ में होता है।

मुख्य अतिथि ओम प्रकाश गोयल राष्ट्रीय अध्यक्ष लोक शाक्ति उत्थान समिति

इसलिए समाज और राष्ट्र के निर्माण में शिक्षक की अहम भूमिका होती है।  अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य जी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्या मंदिर के आचार्य छात्र के सर्वांगीण विकास पर बल देते है ,सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में राजकुमार शर्मा ,वीके सिंह ,राकेश चौहान, ओंकार, संजय दीक्षित, धर्मवीर सिंह ,भूपेंद्र सिंह, भास्कर सैनी, अंजू सिंह, रूबी चौधरी, ओमवीर सिंह, रंजना शर्मा, राजकुमार वर्मा,गोपाल गोयल,राहुल व समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Close