[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

सामान्य ज्ञान और मानसिक बौद्धिक छमता प्रतियोगिता में गांधी सदन ने मारी बाजी

औरंगाबाद:- नेशन पब्लिक स्कूल में बुद्धवार को बच्चों के सामान्य ज्ञान और बौद्धिक छमता विकास के उद्देश्य से एक वृहद बाल प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के लिए विद्यालय के बच्चों को चार सदनों गांधी सदन, अशोक सदन, नेहरू सदन और टैगोर सदन में विभाजित किया गया था. प्रतियोगिता में बच्चों से सामान्य ज्ञान, गणित और विज्ञान विषय से संबंधित प्रश्न पूछे गए. प्रश्नों का उत्तर देने के लिए प्रत्येक सदन को समान रूप से अवसर प्रदान किया गया. सभी बच्चों ने प्रतियोगिता में उत्साह पूर्वक बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी समझ और सूझबूझ से उत्तर दिये.

प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी नवीन कुमार सिंह और पंचायत अध्यक्ष अख्तर अली मेवाती संयुक्त रूप से रहे.

बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए नवीन कुमार सिंह ने बच्चों को अपने जीवन के अनुभव साझा किये और भविष्य के लिए उन्हें अपनी क्षमता के अनुसार आगे बढने की प्रेरणा दी.

पंचायत अध्यक्ष अख्तर अली मेवाती ने कहा कि आज के बच्चे ही कल देश का भविष्य बनेंगे.सभी बच्चों को अपने माता पिता गुरु जन और बडो़ का आदर सम्मान करते हुए अपनी शिक्षा पूरी करनी चाहिए.उन्होने बच्चों को अनुशासन का भी पाठ पढ़ाया और कहा कि अनुशासन में रहकर ही अच्छे संस्कार और उच्च शिक्षा हासिल की जा सकती है.

इससे पूर्व कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे मुख्य अतिथि गणों का स्कूल प्रबंधन की ओर से प्रबंधक अंकुर अग्रवाल एडवोकेट ने माल्यार्पण कर बुके भैंट कर स्वागत किया.

समापन के अवसर पर अंकुर अग्रवाल ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह् भैंट कर सम्मानित किया.इस अवसर पर कैलाश चंद अग्रवाल, शिवम अग्रवाल, डा० विनोद अग्रवाल, विकास कुमार, मनोज कुमार, एवं समस्त स्टाफ मौजूद रहा.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close