[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तर प्रदेश

यूपी: डंडे से साधु की हत्या

यूपी: मोबाइल चोरी पर पड़ोसी से हुआ झगड़ा, डंडा लगने से साधु की मौत

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में मोबाइल चोरी को लेकर हुए झगड़े में एक साधु को अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया. कुटिया में चोरी की शिकायत पर साधु का पड़ोसी से विवाद हो गया. इस बीच साधु के सिर पर डंडा लगने से वह घायल हो गया. साधु को इलाज के लिए कानपुर रेफर कर दिया गया. इसके बाद कानपुर के हैलट अस्पताल में शाम को उसकी मौत हो गई. मृतक के भतीजे की तहरीर पर दंपति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

मामले में पुलिस ने मृतक साधु पक्ष की तरफ से दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव भाऊ खुर्द निवासी 70 वर्षीय सालिगराम रैदास संन्यास लेकर गांव के बाहर कुटिया डालकर रहते थे. शनिवार की सुबह वह खेतों की ओर गए थे, इस दौरान गांव का अमर सिंह कुशवाहा एक अन्य युवक गौरव का मोबाइल चुरा लाया. जिसकी जानकारी होने पर सालिगराम ने अमर के घर जाकर उसकी शिकायत कर दी. इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया.

इस बीच अमर सिंह कुशवाहा की तरफ से किसी ने डंडा चला दिया जो 70 वर्षीय सालिगराम के सिर में लगा. जिसके बाद उनको जिला अस्पताल लाया गया. यहां से उनको कानपुर के हैलट रेफर कर दिया. हैलट में इलाज के दौरान सालिगराम की मौत हो गई. मृतक के भतीजे कमलेश की तहरीर पर अमर सिंह कुशवाहा, उसकी पत्नी रिंकी, परिवार के राम किशन, भगवानदास, नेमचंद्र और तेजराम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. जिनमे से पुलिस ने रिंकी, राम किशन, नेमचंद्र और तेजराम को गिरफ्तार कर लिया है और इनके पास से एक डंडा बरामद कर लिया गया है.

Show More

Related Articles

Close