[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

अल्ट्रासाउंड सेंटर ने महिला को दे दी गलत रिपोर्ट

भाकियू महाशक्ति ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर की कार्रवाई की मांग

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) स्वास्थ्य विभाग की तमाम कयावदों और कोशिशों के बाबजूद स्वास्थ्य सेवाओं में फर्जीवाड़े की शिकायतें रूकने का नाम नहीं ले रहीं। कहीं झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है कहीं फर्जी जांच रिपोर्ट देकर मरीजों और उनके तामीरदारों को गंभीर बीमारियों का भय दिखाकर जी भरकर लूटा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुविधा शुल्क वसूल कर अवैध कार्य कलापों में लिप्त झोलाछाप डॉक्टरों, फर्जी मैडिकल स्टोर पैथालॉजी लैब , एक्सरे क्लीनिकों अल्टृासाउंड वालों को खुला संरक्षण दिये जाने की शिकायतें भी कम नहीं हैं।

भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति जिलाध्यक्ष सुनील लोधी ने शुक्रवार को कार्यकर्ताओं के साथ सिटी मजिस्ट्रेट मीनू राणा के कार्यालय पहुंचकर उनको एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि कस्बा औरंगाबाद में कार्यरत केयर डायग्नोस्टिक सेंटर पर एक महिला प्रीति पत्नी नितिन निवासी औरंगाबाद ने अल्टृरासाउंड कराया तो जांच रिपोर्ट में गांठें होने,पथरी होने सूजन आदि मौजूद होने की रिपोर्ट मरीज को थमा दी गई। जांच रिपोर्ट से घबराकर तामीरदारों ने मरीज को बुलंदशहर सनराइज अल्टृरासाउंड सैंटर में जांच कराई तो रिपोर्ट सामान्य आई।

जिलाध्यक्ष सुनील लोधी ने मीनू राणा को यह भी अवगत कराया कि पूर्व में भी इस सैंटर से फर्जी रिपोर्ट दी जाती रही हैं तमाम शिकायतें मिलने के बाबजूद स्वास्थ्य विभाग की मिली भगत के चलते कोई भी कारवाई नहीं हो सकी। ज्ञापन में सिटी मजिस्ट्रेट से सैंटर की उच्च स्तरीय जांच कराकर कठोर कार्रवाई करने की मांग भी की गई है तथा दोषी पाए जाने पर सैंटर संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की गई है।

ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग करने वालों में पीड़िता प्रीति के पति नितिन सैनी, सूबेदार विजेन्द्र सिंह तेजवीर सिंह शाह आलम,अनुज सतेन्द्र लोधी विनोद गूर्जर अरुण लोधी विजेन्द्र लोधी गफ्फार अली भोलिया आदि दर्जनों लोग शामिल रहे।

दूसरी ओर केयर डायग्नोस्टिक सेंटर संचालक ने तमाम आरोप निराधार और मनगढ़ंत करार दिए हैं।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close