[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

वाल्मीकि विकास संघ रजि0 दिल्ली के तत्वाधान में संगठन का प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन और सामाजिक चिंतन शिविर का हुआ आयोजन

ग्रेटर नोएडा :वाल्मीकि विकास संघ रजि0 दिल्ली के तत्वाधान मे llMT  कॉलेज ग्रुप पार्क 3 ग्रेटर नोएडा में संगठन का प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन और सामाजिक चिंतन शिविर का आयोजन  किया गया। राष्ट्रीय अधिवेशन और सामाजिक चिंतन शिविर का शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार में राजस्व मंत्री माननीय श्री अनूप प्रधान जी ने महर्षि वाल्मीकि और बाबा साहब डॉ O भीम राव अम्बेडकर जी के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम में समाज की विभिन्न समस्याओं को समाज के लोगों ने अपने अपने संबोधन में व्यक्त किया तथा संगठन से समस्याओं के समाधान करने को कहा तथा समाज के उत्थान के बारे विचार किया। राष्ट्रीय अधिवेशन/चिंतन शिविर को संबोधन करते हुए विजय कुमार Mahrolia ने समाज की विभिन्न समस्याओं को उठाया और कहा कि वाल्मीकि समाज आज भी बहुत पिछड़ा हुआ है तथा समाज में गरीबी और बेरोजगारी है तथा शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। उन्होंने मंत्री जी के सम्मुख समाज की विभिन्न मागें रखी। राष्ट्रीय अधिवेशन और सामाजिक चिंतन शिविर में विजय कुमार Mahrolia द्वारा नया संगठन वाल्मीकि विकास संघ रजि0 दिल्ली की घोषणा की गई तथा नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की भी घोषणा की गई।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उत्तर प्रदेश दिल्ली हरियाणा और महाराष्ट्र को लोगों को जगह दी गई। नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष और संगठन को मंत्री जी द्वारा हार्दिक शुभकामनाएं दी गई।

राष्ट्रीय अधिवेशन सामाजिक चिंतन शिविर में समाज की विभिन्न समस्याओं का ज्ञापन विजय कुमार Mahrolia गोपाल बसु विजेंद्र सिंह संजय कुमार चौटाला अजय कीर मनवीर सिंह संजय राठी राम मूर्ति प्रधान राकेश प्रधान रमेश प्रधान रामू Hastoriya आदि द्वारा दिया गया। राष्ट्रीय अधिवेशन सामाजिक चिंतन शिविर को संजय चौटाला संजय राठी अतुल वाल्मीकि तुषार दीप जितेंद्र मोहन बालेश्वर Mahrolia अजय कीर आदि ने भी संबोधित किया। मुख्य अतिथि माननीय राजस्व मंत्री श्री अनूप प्रधान जी द्वारा राष्ट्रीय अधिवेशन सामाजिक चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन द्वारा बहुत ही सुंदर कार्यक्रम रखा गया है जिसमें समाज की विभिन्न समस्याओं पर चिंतन किया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे जो भी समाज की समस्याओं का ज्ञापन वाल्मीकि विकास संघ रजि0 दिल्ली द्वारा दिया गया है उसमे संगठन द्वारा जो भी मागें दी गई है में उत्तर प्रदेश सरकार से पूर्ण कराने का प्रयास करूँगा। उन्होंने कहा कि समाज के लोग सरकार द्वारा जो भी सुविधा दी जा रही है उनका अवश्य लाभ उठाए। राष्ट्रीय अधिवेशन /सामाजिक चिंतन शिविर में भारी भीड़ उपस्थित रही। राष्ट्रीय अधिवेशन सामाजिक चिंतन शिविर की अध्यक्षता श्री बालेश्वर प्रधान जी ने की तथा संचालन गोपाल बसु और संजय चौटाला ने किया,

Show More

Related Articles

Close