[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

CM योगी के करीबी महंत कौशलेंद्र गिरि पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

CM योगी के करीबी महंत कौशलेंद्र गिरि पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

बलिया. रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के मुंडेरा गांव के पास सोमवार देर शाम को अराजकतत्वों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी श्रीनाथ बाबा मठ के मठाधीश महंत कौशलेंद्र गिरि पर हमला कर दिया. इस अप्रत्‍याशित घटना में उनकी स्कॉर्पियो क्षतिग्रस्त हो गई. इस घटना में मठ के पुजारी टुन्ना बाबा को हल्की चोटें भी आई हैं. वहीं, महंत कौशलेंद्र गिरि बाल-बाल बच गए हैं. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. पुलिस अराजकतत्वों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इस घटना को लेकर महंत के शिष्यों के साथ हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश है.

जानकारी के मुताबिक, महंत कौशलेंद्र गिरि अपने सहयोगियों के साथ स्कॉर्पियो से बेसवान गांव एक निमंत्रण में जा रहे थे. उसी दौरान मुडेरा गांव के पावर हाउस के पास लगभग आधा दर्जन लोगों ने उनकी गाड़ी पर तबातोड़ पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान गाड़ी में सवार मठ के पुजारी टुन्ना बाबा चोटिल हो गए. सहयोगियों ने महंत कौशलेंद्र गिरि को बचा लिया. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच कर बदमाशों की तलाश में लग गई है.

कार्यक्रम में वापस गए बिना लौट आए महंत

पथराव के बाद हमलावर फरार हो गये. महंत ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी और बिना कार्यक्रम में गए वापस अपने मठ रसड़ा लौट आए. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर कोतवाली प्रभारी सुरेन्द्र सिह पुलिस फोर्स के साथ मठ पहुंचे. वहीं, कुछ देर बाद सीओ केपी सिह ने भी घटना की जानकारी लेते हुए जांच शुरू कर दिया.

Show More

Related Articles

Close