[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

बेटा ही निकला बाप का हत्यारा

सुरजावली के महावीर हत्याकांड का हुआ खुलासा,दांतों के निशान बन गये कातिल की पहचान

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) एक कहावत है कि हत्यारा कितना ही चालाक क्यों ना हो कोई ना कोई सबूत मौका ए वारदात पर छोड़ ही जाता है जरुरत सिर्फ उसके द्वारा छोड़े गए सबूत की सटीक पहचान की होती है फिर हत्यारा पकड़ में आ ही जाता है। ऐसा ही हुआ ग्राम सुरजावली में डेढ़ माह पूर्व हुए महावीर हत्याकांड में।

औरंगाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सुरजावली में डेढ़ माह पूर्व हुए महावीर हत्याकांड का खुलासा सफलता पूर्वक कर दिया गया है महावीर सिंह का हत्यारा और कोई नहीं बल्कि स्वयं उसी का पुत्र राजकुमार लोधी उर्फ राजू ही निकला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पिता की हत्या के आरोप में जेल भेज दिया। राजू ने अपने पिता की हत्या का जुर्म कबूल करते हुए हत्या का कारण एक लाख रुपए ना देना बताया जो उसने अपने पिता से मांगे थे लेकिन पिता ने रुपया देने से साफ इंकार कर दिया था। हत्यारा शराब का लती बताया जाता है।

सहायक पुलिस अधीक्षक अनुकृति शर्मा ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि 23 ,24 मई की रात में सुरजावली में ट्यूबवेल पर सो रहे महावीर सिंह की हत्या कर दी गई थी। मौके पर पहुंचकर देखा गया तो मृतक के शरीर पर दांतों द्वारा काटे जाने के निशान पाए गए। मृतक की हत्या मारपीट के उपरांत की गई थी। पुलिस ने शव पर मिले दांतों के निशानों की साइंटिफिक रिसर्च सेंटर में जांच कराई । पुलिस को हत्या में किसी नजदीकी का हाथ नज़र आ रहा था। मृतक के शरीर पर मिले निशान उसके बड़े बेटे राजू के दांत से मेल खा रहे थे। राजू का लायर टैस्ट भी न्यायालय की अनुमति से कराया गया था। तमाम सबूतों के आधार पर हत्यारे राजू को हिरासत में ले लिया गया और कडाई से पूछताछ करने पर उसने अपने पिता की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने अभियुक्त को जेल भेज दिया।

अभियुक्त राजू अपनी पत्नी की दहेज़ हत्या के आरोप में पूर्व में भी जेल जा चुका है। थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि तमाम सबूतों के आधार पर ही हत्याकांड का सफल अनावरण किया जाना संभव हो सका है,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close