[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
मोबाइल-टेक

व्हाट्सप्प मे आया नया फीचर ! Group Video Calling में हुआ ये बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। फॉरवर्ड मैसैज की लिमिट तय करने के बाद अब वॉट्सऐप ने ग्रुप वीडियो कॉलिंग में भी बड़े बदलाव का ऐलान किया है. वॉट्सऐप ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर बताया कि वॉट्सऐप ग्रुप कॉल को पहले से आसान बना दिया गया है. पहले जहां ग्रुप वीडियो कॉल के लिए एक-एक करके कॉन्टैक्ट्स को ऐड करना पड़ता था, वहीं अब ऐसा करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी.

वॉट्सऐप ने बताया कि अब ग्रुप में ही वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन मिलेगा, जिसे यूज़र सेलेक्ट करके 4 या उससे कम लोगों को ऐड कर सकेंगे.

उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी ‘XYZ’ ग्रुप में जुड़े हैं और उसमें कुल 8 लोग हैं. तो इनमें से किसी 4 या उससे कम लोगों को करने के लिए पहले आपको एक को वीडियो कॉल करना होता है, और फिर एक-एक करके बाकी कॉन्टैक्ट को ऐड करने के बाद वीडियो कॉलिंग पर बात शुरु होती है.

लेकिन अब इसे आसान बनाने के लिए वॉट्सऐप ने नया अपडेट पेश किया है, जिसके बाद आपको XYZ ग्रुप में ही राइट साइड की तरफ वीडियो कॉलिंग का बटन मिल जाएगा. यहां इसपर टैप करके आपको ग्रुप के जिन चार लोगों को ऐड करना है, उसे कर लें. इसके बाद ग्रुप वीडियो कॉल एक साथ शुरू होगी.

वॉट्सऐप ने ये कदम उस समय उठाया है, जब पूरे देश में लॉकडाउन है. इस समय कॉलेज, ऑफिस के लिए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग का सहारा लेकर घर से काम पूरा कर रहे है. सोशल डिस्टेंसिंग के समय दोस्त, रिश्तेदारों के बीच भी वॉट्सऐप ग्रुप कॉल काफी पसंदीदा प्लैटफॉर्म बन गया है.

Show More

Related Articles

Close