[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

दशरथ के घर जन्मे राम जन्म की लीला देख गूंज उठा जय श्री राम के नारों से लीला स्थल

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) श्री राम लीला अभिनय मंडल के तत्वावधान में चल रही रामलीला में गुरुवार को राम जन्म लीला का प्रभावी मंचन देख दर्शक भाव विभोर हो उठे। समूचा लीला स्थल जय श्री राम की गूंज से गुंजायमान हो उठा।

इससे पूर्व दूसरे दिन की लीला का शुभारंभ थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने भगवान गणपति की आरती उतार कर किया। लीला का शुभारंभ करने स्टेज़ पर पहुंचे थाना प्रभारी का आयोजकों ने मंडल अध्यक्ष योगेश अग्रवाल की अगुवाई में माल्यार्पण कर पटका पहनाकर भावभीना स्वागत सत्कार किया। थाना अध्यक्ष ने भगवान श्री राम को आदर्श पुरुष बताते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने की अपील की । साथ ही असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखे जाने की सख्त चेतावनी भी दी।

दूसरे दिन की लीला का शुभारंभ श्रवण कुमार द्वारा माता पिता को तीर्थ यात्रा कराने से शुरू होकर दशरथ जी के यहां राम लक्ष्मण भरत और शत्रुघ्न चारों भाइयों का जन्म, वशिष्ठ जी के आश्रम में विद्याध्यन, तथा गुरु विश्वामित्र द्वारा राक्षसों से रक्षा हेतु राम लक्ष्मण को साथ ले जाने की लीला का मनोहारी प्रदर्शन किया गया तथा ताड़का सुबाहु वध के साथ लीला को विश्राम दिया गया।

इस अवसर पर हेमंत गुप्ता, मनोज गुप्ता ध्रुव कुमार सिंघल नवीन कुमार मंगलसेन ,राजेश , सचिन कुमार पुनीत सिंघल नितिन सिंघल बलबीर शर्मा आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close