[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

खाद्म सुरक्षा विभाग ने नष्ट कराया फंगस लगा खोया और घटिया दूध

मिलावटखोरों पर कड़ाई निरंतर जारी

औरंगाबाद (बुलंदशहर) खाद्म सुरक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने विभिन्न स्थानों पर छापा मारकर विभिन्न खाद्म पदार्थों के सैंपल लिए। ग्राम डाबरा में अधिकारियों ने फंगस लगा खोया और घटिया दूध अपने सामने नष्ट कराया।

टीम ने डी ओ आर के गुप्ता के निर्देश पर खुर्जा तहसील के गांव डाबर में अवनेश शर्मा की खोया भट्टी पर छापा मारकर खोया और दूध के नमूने लिए। अधिकारियों ने फंगस लगा लगभग पचास किलो ग्राम खोया और 70 लीटर कचरा युक्त दूध अपने सामने नष्ट कराया।

टीम ने खुर्जा तहसील अंतर्गत अरनिया थाना क्षेत्र में ग्राम उदयभान नंगलिया में नागेंद्र की खोया भट्टी पर छापा मारकर स्किम्ड मिल्क पाउडर से बनता खोया पकड़ लिया। स्किम्ड मिल्क पाउडर व खोया का सैंपल लिया और बकाया लगभग 20 किलोग्राम पाउडर सीज कर दिया।

टीम ने बुलंदशहर में देवी पुरा प्रथम में विनोद कुमार की दुकान से बर्फी का और राधा नगर में अजय गुप्ता की दुकान पर से आदर्श नमकीन का नमूना लिया है।

स्याना तहसील के ग्राम महमूदपुर में शमीम की दुकान से सरसों तेल का और सदर तहसील के ग्राम धमरावली में नीरज उपाध्याय की दुकान से बेसन का नमूना लिया है।

टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार कुंवरपाल अमित गौतम यश पाल सिंह यादव एवं महेश कुमार शामिल रहे।

उक्त जानकारी देते हुए खाद्म सुरक्षा विभाग के डी ओ आर के गुप्ता ने बताया कि मिलावटखोरों को बख्शा नहीं जाएगा । कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। अधिकारियों द्वारा लिये गये सभी नमूनों को प्रयोग शाला में जांच पड़ताल हेतु भेजा गया है। आवश्यकता अनुसार कठोर कार्रवाई होगी।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close