[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

जेवर एयरपोर्ट का नाम मुलायम सिंह यादव एयरपोर्ट रखा जाये – दीपक यादव 

अखिल भारतीय यादव महासभा उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली के अध्यक्ष दीपक यादव ने जेवर एयरपोर्ट और हिंड़न एयरपोर्ट का नाम मुलायम सिंह यादव के नाम पर रखने की मांग की

बागपत,( उत्तर प्रदेश) अखिल भारतीय यादव महासभा उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली के अध्यक्ष दीपक यादव ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव को सदी का महान महापुरूष बताते हुए जेवर एयरपोर्ट और हिंड़न एयरपोर्ट का नाम मुलायम सिंह यादव के नाम पर रखने की बात कही।

दीपक यादव ने कहा कि मुलायम सिंह जैसी शख्सियत सदियों में कभी-कभार ही जन्म लेती है। बताया कि मुलायम सिंह उत्तर प्रदेश राज्य के तीन बार मुख्यमंत्री रहे। वह आठ बार विधान सभा के सदस्य, सहकारिता और पशुपालन मंत्री, विधान परिषद के सदस्य, विधान परिषद में विपक्ष के नेता, विधान सभा में विपक्ष के नेता, केन्द्रीय कैबिनेट मंत्री रहे।

मुलायम सिंह यादव ने सम्पूर्ण जीवन किसानों, मजदूरों, देश व उत्तर प्रदेश की जनता के हितों के लिए कार्य किया। कहा कि मुलायम सिंह यादव राजनीति के उच्च पदों पर आसीन रहे, बाबजूद इसके उनमें नाममात्र का घमंड़ और अहंकार नही था। कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द को स्थापित करने में मुलायम सिंह यादव की गिनती विश्व की चुनिंदा शख्सियतों में की जाती है। कहा कि इतनी महान शख्सियत के नाम पर जेवर एयरपोर्ट और हिंड़न एयरपोर्ट का नाम रखे जाने से देश का हर नागरिक स्वयं का गौरवान्वित महसूस करेगा।

रिपोर्टर विवेक जैन

Show More

Related Articles

Close