[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराध

ग्राम जनौरा में राशन डीलर दे रहा है पांच की बजाय सिर्फ तीन किलो ग्राम प्रति युनिट राशन, कहता है उपर वालों को जाता है हर महीने पैसा

औरंगाबाद:- जनपद बुलंद शहर में राशन वितरण की धांधली रोके नहीं रूक रही. तमाम अधिकारी आश्चर्यजनक रूप से मौन हैं.

विकास खंड लखावटी तहसील बुलंद शहर अंतर्गत ग्राम जनौरा में राशन डीलर सिर्फ तीन किलो ग्राम प्रति युनिट राशन वितरित करता है जबकि शासन से पांच किलो ग्राम प्रति युनिट राशन दिया जाना निर्धारित है. ग्रामीणों का यह भी कहना है कि जब राशन डीलर से पूरा राशन देने की मांग की जाती है तो वह तपाक से कहता है कि उपर वालों को हर महीने पैसा जाता है पूरा राशन कहाँ से लायें.

ग्रामीणों ने यह भी बताया कि कुछ समय पूर्व उक्त डीलर की शिकायत हुई थी और उसको निलंबित किया गया था लेकिन उसने अधिकारियों से मिलकर उनको खुश करके अपनी दुकान पुनः बहाल करा ली थी. उसके बाद कुछ समय उसने पूरी मात्रा में राशन बांटा लेकिन अब फिर से वह गरीबों के राशन में मनमानी कटौती कर रहा है.

ग्राम प्रधान सुरेन्द्र कुमार ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर उच्च अधिकारियों को मौके पर भेजकर डीलर की जांच कराने और गरीबों को पूरा राशन वितरण कराने की मांग की है. शिकायती पत्र पर ग्राम प्रधान सुरेन्द्र कुमार के अलावा गोपाल सिंह, माम चंद, ईश्वर सिंह, राजेश, वेद पाल धन्नी, जितेंद्र सिंह, ऋषि पाल सिंह ओमप्रकाश, गोविन्द, सुरेश चंद, आदि के भी हस्ताक्षर हैं.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close