[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
बागपत

हेवा के गजेन्द्र सिंह कुंडू हुए नीरा अमृत सम्मान से सम्मानित

देशहित और समाजहित में किये जा रहे उल्लेखनीय कार्यो के लिए किया गया एड़वोकेट गजेन्द्र सिंह कुंडू को नीरा अमृत सम्मान से सम्मानित

बागपत(, उत्तर प्रदेश) बागपत का नाम देशभर में रोशन करने वाले प्रसिद्ध समाजसेवी एड़वोकेट गजेन्द्र सिंह कुंडू हेवा वालों को बागपत में नीरा अमृत सम्मान से सम्मानित किया गया। नीरा अमृत सम्मान समिति की ओर से प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता व नेशनल अवार्डी विपुल जैन ने एड़वोकेट गजेन्द्र सिंह कुंडू को पगड़ी, अंगवस्त्र पहनाकर, प्रतीक चिन्ह व गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया।

नीरा अमृत सम्मान धार्मिक, शैक्षिक, सामाजिक आदि विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान करने वाली शख्सियत को प्रमुख समाजसेवी रामसेवक शर्मा व डाक्टर हिमांशु शर्मा टटीरी वालों के माध्यम से प्रदान किया जाता है। डा हिमांशु शर्मा ने बताया कि एड़वोकेट गजेन्द्र सिंह कुंडू को यह सम्मान उनके समाजसेवी कार्यो, देशहित व पूर्व सैनिकों के हितों के लिए किये जा रहे कार्यो व समाज में साम्प्रदायिक सौहार्द कायम करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के लिए प्रदान किया गया। बताया कि गजेन्द्र सिंह कुंडू हेवा गांव के निवासी ओमप्रकाश चौधरी के सुपुत्र है और वह वर्तमान में बागपत शहर में निवास कर रहे है।

गजेन्द्र सिंह कुंडू सात भाई है और सभी भाईयों ने अपने समाजसेवी कार्यो से समाज में एक अलग पहचान बनायी है। गजेन्द्र सिंह कुंडू आर्मी में 35 वर्ष सेवा प्रदान कर चुके है और वर्तमान में जिला पूर्व सैनिक समिति बागपत के जिला महासचिव है और पूर्व सैनिकों के हितों के लिए कार्य कर रहे है। हाल ही में वे देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मिलकर पूर्व सैनिकों की परेशानियों, चिंताओं व उनके समाधान की बात को प्रमुखता से उठा चुके है। वर्तमान में वे हिन्द अमन सिक्योरिटी एण्ड़ कंस्लटेंसी, हिन्द नमन सिक्योरिटी एण्ड़ कंस्लटेंसी, कुंडू मैन पॉवर सोल्यूशन के प्रबन्धक व प्रापराईटर है व जिला जाट सभा बागपत के जिला महासचिव भी है और अति व्यस्त होने के बाबजूद ब्लड़ डोनेशन केंप, पौधारोपण, सफाई अभियान आदि विभिन्न सामाजिक व धार्मिक कार्यो के लिए समय निकाल लेते है। वे गरीब बच्चों की पढ़ाई में, गरीब लड़कियों की शादी आदि में महत्वपूर्ण सहयोग करते है। डाक्टर हिमांशु शर्मा ने समाज में छुपी हुई प्रतिभाओं को देश व दुनिया के सामने लाने के लिए विपुल जैन की प्रशंसा की। इस अवसर पर गजेन्द्र सिंह कुन्डू की धर्मपत्नी कुसुम रानी, बेटा अंकित चौधरी व पुत्रवधु कोमल कुंडू आदि उपस्थित थे।

रिपोर्टर विवेक जैन

Show More

Related Articles

Close