[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

एच पी गैस एजेंसी के हाकर उपभोक्ताओं को लूट रहे हैं जमकर 

दस से चालीस रुपए प्रति सिलेंडर अलग से वसूल रहे हैं होम डिलीवरी पर

उपभोक्ता ने शिकायत दर्ज कराई विधायक के जनता दरबार में

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) केंद्र सरकार भले ही आम आदमी को राहत पहुंचाने के लिए घरेलू गैस सिलेंडर सस्ता कर दे लेकिन औरंगाबाद कस्बे में एच पी गैस एजेंसी के हाकर जमकर उपभोक्ताओं से अधिक मूल्य वसूल रहे हैं। केंद्र सरकार की हालिया राहत भरी घोषणा के बाद कस्बे में एच पी गैस सिलेंडर का होम डिलीवरी मूल्य नौ सौ दस रुपए निर्धारित किया गया है। इस मूल्य में होम डिलीवरी चार्ज जो कि प्रति सिलेंडर सत्ताईस रुपए होता है शामिल है।यानि यदि उपभोक्ता गैस एजेंसी पर से सीधे सिलेंडर प्राप्त करे तो उसे आठ सौ तिरासी रुपए प्रति सिलेंडर ही भुगतान करना होगा।

लेकिन औरंगाबाद में हाकर उपभोक्ताओं को नौ सौ दस रुपए में भी सिलेंडर देने को तैयार नहीं हैं। वो सिलेंडर घर पर देकर नौ सौ तीस, नौ सौ चालीस या फिर अनपढ़ उपभोक्ताओं से सीधे सीधे नौ सौ पचास रुपए मांग रहे हैं। यदि कोई जागरूक उपभोक्ता नौ सौ दस रुपए देने की पेशकश करता है तो साफ फरमान सुना देते हैं कि जाओ एजेंसी पर से लेकर आओ। नौ सौ दस रुपए तो रेट ही है घर तक सिलेंडर लेकर आने का खर्चा कौन देगा?

क्षेत्रीय विधायक संजय शर्मा ने शुक्रवार को नगर पंचायत कार्यालय पर जनता दरबार लगा कर जन समस्याओं की सुनवाई की। जनता दरबार में पहुंचे उपभोक्ता तौसीफ अहमद पुत्र अनीस अहमद निवासी मेनबाजार ने विधायक को अपनी व्यथा सुनाई और लिखित शिकायती पत्र देकर उनसे उपभोक्ताओं का शोषण रुकवाने की मांग की। विधायक संजय शर्मा ने शीध्र समस्या समाधान कराने और उपभोक्ताओं का शोषण रूकवाने का आश्वासन दिया।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close