[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का अजीबोगरीब बयान- अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए नोट पर लगे लक्ष्मी की तस्वीर

खंडवा: भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने देश की अर्थ व्यवस्था को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है. उनका कहना है कि नोट पर अगर लक्ष्मी की तस्वीर छाप दी जाए तो उससे भारतीय मुद्रा की स्थिति सुधरेगी. मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में वे एक व्याख्यान माला में हिस्सा लेने आए था, जहां उन्होंने ये बात कही.

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, “नोट पर लक्ष्मी का फोटो होना चाहिए, क्योंकि गणपति विघ्न हटाने के लिए है, परंतु देश की करंसी को सुधारने के लिए लक्ष्मी की फोटो लगाई जा सकता है, इस पर किसी को आपत्ति भी नहीं होगी.” स्वामी ने दावा किया कि हिंदू और मुसलमान का डीएनए एक ही है, दोनों के वंशज भी एक ही हैं. इंडोनेशिया के मुसलमान मानते हैं कि हमारे वंशज एक ही हैं. उन्होंने इंडोनेशिया के नोट पर गणेशजी की फोटो होने का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया के 10000 रुपये के नोट पर गणेशजी की फोटो इस बात को प्रमाणित भी करती है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम यूनिवर्सल सिविल कोड लाने वाले है. सुप्रीम कोर्ट ने भी कई बार कहा है की यूनिवर्सल कोड लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर 95 फीसदी लोगों ने माना कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समर्थन करेंगे. मुसलमानों की भी यही राय थी. यदि ऐसा ही सबका समर्थन मिलता रहा तो जल्दी ही काशी मथुरा के बारे में भी फैसला हो जाएगा.

Show More

Related Articles

Close