[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

बी डीआर डी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयं सेवकों ने घर-घर जाकर जल संरक्षण के लिए सभी को किया जागरूक

दनकौर: अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से सम्बद्ध बिशम्बर दयाल राममूर्ति देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, दनकौर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सलारपुर गाँव में शिविर का द्वितीय दिवस के प्रथम सत्र का शुभारंभ उप शिक्षा निदेशक माध्यमिक प्रथम मंडल मेरठ ज्योति प्रसाद  व कार्यक्रम अधिकारी अरविंद सिंह ने मां शारदे के सम्मुख दीप प्रज्वलन व पुष्पार्चन कर के किया।

तत्पश्चात उपशिक्षा निदेशक ज्योति प्रसाद द्वारा सभी स्वयंसेवकों से राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्यों के विषय में पूछा व सभी से उनके भविष्य की योजना रचना पूछते हुए अपने विचार को सभी के सम्मुख प्रस्तुत किया। राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़ी सरकारी योजनाओं के विषय में भी सभी स्वयंसेवकों को बताया।

भोजन के बाद शिविर के द्वितीय सत्र में नोडल अधिकारी डॉ०विनीता श्रीवास्तव, प्रधानाचार्य राजकीय हाई स्कूल ,चीती व डॉ० मनीषा मालवीय मिश्रा प्रवक्ता राजकीय हाईस्कूल,चीती तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह ने सहभागिता की। शिविर के द्वितीय सत्र में नोडल अधिकारी ने सभी स्वयंसेवकों के सम्मुख जल संरक्षण से संबंधित अपने विषय को रखा एवं सभी को राष्ट्रीय सेवा योजना के उद्देश्य से अवगत कराया।

शिविर में विद्यालय के आचार्य भास्कर सैनी, राकेश चौहान व यशवीर नागर ने भी सहभागिता की। तत्पश्चात सभी स्वयंसेवकों ने घर-घर जाकर जल संरक्षण के लिए सभी को जागरूक किया। वंदे मातरम के बाद शिविर का द्वितीय दिवस का समापन किया गया,

Show More

Related Articles

Close