[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेशगौतमबुध नगरग्रेटर नोएडानोएडामोबाइल-टेक

नोएडा में स्मार्टफोन यूजर के लिए आरोग्य सेतु ऐप जरूरी, नहीं तो होगी कार्रवाई

  • लॉकडाउन 3.0 के बीच प्रशासन की सख्ती
  • बाहर निकलने पर आरोग्य सेतु ऐप जरूरी

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देश में लड़ाई जारी है. इस बीच लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत होने के साथ ही आम लोगों को कुछ राहतें मिलनी भी शुरू हो गई हैं. इस बीच गौतमबुद्ध नगर में सख्ती जारी है, अभी ये जिला रेड ज़ोन में है. ऐसे में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है. रेड ज़ोन में होने के कारण जो भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं, उनके फोन में आरोग्य सेतु ऐप का होना जरूरी कर दिया गया है.

गौतमबुद्ध नगर के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने अपने एक आदेश में कहा है कि लॉकडाउन 3.0 के दौरान जो भी स्मार्टफोन यूज़र घर से बाहर निकलता है, तो उसके फोन में आरोग्य सेतु ऐप का होना जरूरी है. अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो व्यक्ति पर कानूनी एक्शन भी लिया जा सकता है.

उत्तर प्रदेश का गौतमबुद्ध नगर अभी भी रेड ज़ोन में है, ऐसे में यहां 17 मई तक धारा 144 लगाई गई है. वहीं कंटेनमेंट जोन में काफी सख्ती की जा रही है, ऐसे में बाहर निकलने वालों के लिए कई तरह की गाइडलाइन्स दी गई हैं.

वहीं, नोएडा के बगल में गाजियाबाद में भी लॉकडाउन की पाबंदियों को 29 मई तक बढ़ा दिया गया है, हालांकि गाजियाबाद ऑरेंज ज़ोन में है.

नोएडा वाले सावधान, खुले में थूका तो 500 रुपये जुर्माना, दोबारा थूकने पर 1000 रुपये भरने होंगे

बता दें कि भारत सरकार के द्वारा आरोग्य सेतु ऐप बनाई गई है, जिसका मकसद कोरोना वायरस से जुड़े अपडेट लेने से है. इस ऐप में रजिस्ट्रेशन करने के बाद कोई भी व्यक्ति अपना टेस्ट कर सकता है, आसपास कोई कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति तो नहीं है इसकी जानकारी ले सकता है और इसके अलावा ई-पास की सुविधा भी ली जा सकती है.

Show More

Related Articles

Close