[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

नित्य- प्रतिदिन योगासन व ध्यान को अपनी दिनचर्या में आवश्यक रूप से करें सम्मिलित – प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह

बी डी आर डी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में ग्रीष्मकालीन शिविर के चतुर्थ दिवस में छात्राओं को योग की बारीकियों एवं लाभों को समझाते हुए  कराए गए योग

दनकौर :विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से सम्बद्ध विद्यालय बिशम्बर दयाल राममूर्ति देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, दनकौर में आज दिनांक 29 मई को ग्रीष्मकालीन शिविर के चतुर्थ दिवस में छात्राओं को योग की बारीकियों एवं लाभों को समझाते हुए योग कराए गए । सर्वप्रथम मां शारदे के सम्मुख दीप प्रज्वलन व पुष्पार्चन किया। मां शारदे की वंदना के पश्चात आए हुए अतिथियों का प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह द्वारा परिचय कराया गया।तत्पश्चात सभी अतिथियों को माल्यार्पण व बैज लगाकर स्वागत किया गया।

समिता तोमर, जिला मीडिया प्रभारी,भारत स्वाभिमान समिति पतंजलि योगपीठ,हरिद्वार ने शिविर के अंतिम सत्र में छात्राओं को प्रणायाम व योगासन के विषय में विस्तार से समझाते हुए। योगासन की बारीकियों को बताया तथा उन्होंने भस्त्रिका ,कपालभारती अनुलोम- विलोम ,उज्जयी प्राणायाम व ओंकार की ध्वनि को करने से होने वाले लाभों को बताया। योग शिक्षिका मुन्नी देवी, भारत स्वाभिमान समिति पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार ने शिविर में आई छात्राओं को प्राणायाम,योगासन व ध्यान का अभ्यास कराया।

अंत में प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह ने आज के कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया तथा शिविर में आई हुई बहिनों को बताया कि नित्य- प्रतिदिन योगासन व ध्यान को अपनी दिनचर्या में आवश्यक रूप से सम्मिलित करें।
शिविर में सभी आचार्य एवं कर्मचारियों ने पूर्ण मनोयोग से सहभागिता की।
वंदे मातरम के साथ शिविर का समापन किया गया

Show More

Related Articles

Close