[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

जन्माष्टमी महोत्सव में छा गए मुस्लिम बच्चे

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) मेन सदर बाजार स्थित लाला मुरारी लाल राम रती देवी सरस्वती बालिका विद्यालय में गुरुवार को जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक ध्रुव सिंघल ने मां शारदे के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर पुष्पार्चन के साथ किया।

अपने संबोधन में उन्होंने भगवान श्री कृष्ण को महान कर्मयोगी बताते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि सद्कर्म ही मानव जीवन की मुक्ति का एक मात्र आधार है।

नर्सरी व कक्षा एक के बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में राधा कृष्ण के मनमोहक स्वरूप धारण किए।

प्रतियोगिता की खास बात यह रही कि प्रतियोगिता में मुस्लिम बच्चों ने भी हिन्दू मुस्लिम एकता की शानदार मिसाल पेश करते हुए राधा कृष्ण के स्वरूप धारण किए। नर्सरी में वैष्णवी ने प्रथम और अरमान ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा एक में हिब्जा प्रथम व जुबैर द्वितीय स्थान पर रहे।

जूनियर कक्षाओं के बच्चों के बीच मटकी साज सज्जा प्रतियोगिता आयोजित हुई। सभी प्रतिभागियों ने अपनी अपनी प्रतिभा दिखाते हुए शानदार तरीके से मटकी सजाईं।

निर्णायक मंडल ने कक्षा पांच में मन्तशा कक्षा छह में अरसूमा कक्षा सात में सोनम तथा कक्षा आठ में अरीजा को प्रथम घोषित किया।

प्रतियोगिता का कुशल संचालन ध्रुव सिंघल साक्षी सिंघल तनुशी अग्रवाल नैन्सी शर्मा और सुभाष गिरी ने किया।

प्रधानाचार्य शिवकुमार शर्मा ने विजेताओं को गणतंत्र दिवस समारोह में पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की। इस अवसर पर संजीव सैनी, क्षत्रपाल सिंह वीर सिंह अंजलि, आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close