[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

पति और प्रेमी ने मिलकर मौत के घाट उतारा था चंद्र वती को

पति को था चरित्र पर संदेह प्रेमी चाहता था छुटकारा, शिक्षा मित्र को फंसाने के लिए पति ने लिखाई थी झूठी रिपोर्ट

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) सहायक पुलिस अधीक्षक अनुकृति शर्मा और थाना प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी की सूझबूझ से ना केवल निर्दोष शिक्षामित्र जेल जाने से बच गया बल्कि हत्या में शामिल मृतका के पति और प्रेमी का भी पर्दाफाश हो गया। अभियुक्त पति और प्रेमी युवक को पुलिस ने चंद्र वती की हत्या के जुर्म में जेल भेज दिया और अभियुक्त की निशानदेही पर आलाकत्ल भी बरामद कर लिया।

घटनाक्रम के अनुसार 21जनवरी को बादशाह पुर तालाब निवासी बिजेंद्र सिंह जाटव पुत्र हरस्वरूप जाटव की 40 वर्षिया पत्नी चंद्र वती रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गई। पति ने चार दिन बाद थाने पहुंचकर गांव निवासी शिक्षामित्र अजीत सिंह को अपनी पत्नी को भगाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए लिखित तहरीर दी। तहरीर में पत्नी पर नकदी तथा ज़ेवर भी साथ ले जाने का आरोप लगाया था। पुलिस अभी गुमशुदा चंद्र वती को तलाशने में जुटी हुई थी कि 26 जनवरी की दोपहर उसकी लाश दयाराम मास्टर के ईख के खेत में पड़ी मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने मोर्चरी भेज दिया और पति की तहरीर पर अजीत सिंह भाटी पुत्र रंजीत निवासी ग्राम बादशाहपुर तालाब के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

जांच पड़ताल शुरू की गई तो मामला कुछ और ही निकला। सहायक पुलिस अधीक्षक अनुकृति शर्मा ने गांव पहुंच कर ग्रामीणों से अलग अलग बातचीत कर मामले की तह में जाने का प्रयास किया। पुलिस ने बताया कि चंद्र वती के चरित्र पर पति को शक था। बदनामी के चलते उसने पीछा छुड़ाने के लिए गांव निवासी सिराजुद्दीन पुत्र बाबू जो कि मृतका का प्रेमी था से मिलकर योजना बनाई। सिराजुद्दीन ने चंद्र वती को घर से बुलाकर अपने साथ तीन चार दिन ट्यूवैल पर रखा और चूंकि मृतका उसपर शादी करने का दबाव डाल रही थी अतः वह उससे पीछा छुड़ाने में लगा था। पति और प्रेमी ने चंद्र वती की गोली मारकर हत्या कर दी और दया राम के खेत में फेंक कर फरार हो गए।

पुलिस ने सिराजुद्दीन की निशानदेही पर उसके घेर से 315बोर का तमंचा और दो कारतूस बरामद किए हैं। अभियुक्तों को बंदी बना कर पूछताछ करने पर उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। अभियुक्तों को जेल भेजा गया है।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close