[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

सामाजिक कुरीतियां दूर करने पर ही स्वस्थ समाज का निर्माण संभव

म्यूजिकल चेयर गेम में हिमांशु कुमार विजेता

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) अमरसिंह महाविद्यालय लखावटी की राष्ट्रीय सेवा योजना तृतीय इकाई द्वारा ग्राम सूरजपुर टीकरी में लगाये गये सात दिवसीय सेवा शिविर के तीसरे दिन का शुभारंभ सरस्वती वन्दना लक्ष्य गीत और योग करने के साथ किया। कार्यक्रम अधिकारी डा आर चंद्रा ने स्वस्थ रहने के लिए योग करने को अति आवश्यक बताया। उन्होंने कहा नियमित रूप से योग करने वाले हमेशा स्वस्थ रहते हैं योग से शारीरिक और मानसिक विकास संभव है। उन्होंने कृतज्ञता का भी महत्व बताया और कहा कि हमारे जीवन को सजाने संवारने में बहुत से लोगों का योगदान होता है हमें हमेशा उन सभी का कृतज्ञ होना चाहिए।

सामाजिक कुरीतियां विषयक संगोष्ठी आयोजित की गई जिसमें स्वयंसेवकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और जनसंख्या विस्फोट,साइबर क्राइम,बाल विवाह दहेज प्रथा जातिवाद संविधान पर अपने बहुमूल्य विचार व्यक्त किए दहेज प्रथा पर व्याख्यान देने वाले करन सिंह प्रथम,सती प्रथा पर व्याख्यान देने वाले आकाश कुमार द्वितीय तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर व्याख्यान देने वाले बसंत कुमार तृतीय स्थान पर रहे। स्वयंसेवकों ने आपसी सहभोज का आयोजन किया जिसमें सभी ने अपना भोजन मिल-बांटकर किया।

आगरा से आए व्यापारी भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता आयोजित हुई आठ राउंड की प्रतियोगिता में हिमांशु कुमार प्रथम रहे। कार्यक्रम अधिकारी डा आर चंद्रा ने सभी आगंतुकों को धन्यवाद ज्ञापित किया,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close