[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

डूडा ने मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

नगर पालिका अध्यक्ष व वार्ड सभासद ने किया महिलाओं को सम्मानित, स्वावलंबी आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने को कृतसंकल्प है डूडा

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा के तत्वावधान में शुक्रवार को चांदपुर वार्ड दस में स्वयं सहायता समूह की निधि के आवास पर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ नगर पालिका परिषद अध्यक्ष दीप्ति मित्तल व वार्ड सभासद तेजेन्द्र सिंह द्वारा मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर पुष्पार्चन करके किया गया। अपने संबोधन में दीप्ति मित्तल ने कहा कि वर्तमान युग में महिला अबला नारी नहीं है बल्कि वह पुरुष के कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है और हर क्षेत्र में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है।

डूडा के शहर मिशन प्रबंधक सौरभ कुमार ने कहा कि डूडा महिलाओं को स्वावलंबी बनाने आत्म निर्भर और सशक्त बनाने के लिए कृतसंकल्प है। दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत लगातार स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को स्व रोजगार उपलब्ध कराने हेतु प्रशिक्षण दिया जा रहा है अलग-अलग प्रकार के उत्पाद स्वयं सहायता समूह बनाकर महिलाओं को स्वावलंबी बनाने हेतु प्रयास रत हैं।

इस अवसर स्वयं सहायता समूहों की साठ महिलाओं को अध्यक्ष दीप्ति मित्तल और सभासद तेजेन्द्र सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। सभासद ने महिलाओं को प्रत्येक दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर सौरभ कुमार, अब्दुल रहमान बेग, हिमांशु कुमार तथा स्वयं सहायता समूह की निधि दया गुंजन सविता पूनम विनिता लक्ष्मी पूजा सिंह,रानी आदि मौजूद रहीं,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close