[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

जी.एन.आई.ओ.टी. ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के 24वे संस्थापक दिवस के भव्य आयोजन के अवसर पर शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को किया गया सम्मानित

ग्रेटर नोएडा;जी.एन.आई.ओ.टी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में संस्थापक दिवस का आयोजन आज 18 फरवरी को किया गया। यह आयोजन हर वर्ष की तरह संस्थान के संस्थापक स्वर्गीय श्री कृष्ण लाल गुप्ता जी की जन्मतिथि पर आयोजित किया जाता है। कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान के चेयरमैन डॉ. राजेश गुप्ता जी, वाइस चेयरमैन श्री गौरव गुप्ता जी, श्री जे. एस. रावल जी (मैनेजमेंट सदस्य),  स्वदेश सिंह (सीईओ, जिम्स इंस्टीट्यूट) के साथ-साथ सभी संस्थानों के निदेशकों द्वारा मां सरस्वती की वंदना एवं दीप प्रज्वलित करते हुए किया.

आज के विशिष्ट अतिथि डी सी पी गौतम बुद्ध नगर, उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस शक्ति मोहन अवस्थी  ने संस्थापक स्वर्गीय श्री कृष्ण लाल गुप्ता जी को नमन करते हुए कहा कि जी.एन.आई.ओ.टी संस्थान को उच्च शिक्षा के मार्ग पर अग्रसर करने के लिए संस्थापकों ने शिक्षा को सिर्फ पुस्तकों की ज्ञानप्राप्ति तक सीमित नहीं रखा, बल्कि उन्होंने हमें एक समाज सेवा का भाव भी सिखाया ताकि वर्तमान मे आप सभी अपने ज्ञान और कौशल का उपयोग करके समाज के लिए उपयुक्त योगदान दे सकें।

गेस्ट ऑफ़ ऑनर रहे ए सी पी गौतम बुद्ध नगर  आर के तिवारी जी ने संस्थापक दिवस पर सभी विद्यार्थियों को एकेडेमिक्स, अनुसन्धान, सामाजिक, सांस्कृतिक, अनुशाशन , फोटोग्राफी, खेल व अन्य क्षेत्रों में उनके उत्तम प्रदर्शन से सम्मानित होने पर आशीर्वाद देते हुए कहा कि भविष्य मे भी उत्कृष्टता को बनाए रखेंगे और संस्थान को उन्नति के पथ पर अग्रसारित करेंगे.

इस अवसर पर डॉ. राजेश गुप्ता  ने अपने संबोधन में अपने पूज्य पिता स्वर्गीय श्री कृष्ण लाल गुप्ता जी की जन्म जयंती पर सभी को बधाई देते हुए शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा शुरू किये गए शिक्षण संस्थानों एवं उनकी दूरदर्शिता को न केवल सराहा बल्कि उनको समाज के लिए प्रेरणास्रोत बताया। डॉ. राजेश गुप्ता  ने अपने पूज्य स्वर्गीय पिता को याद करते हुए उनके प्रति अपनी कृतज्ञता अर्पित की। उन्होंने कहा कि आज हमारी संस्था में भारतवर्ष के लगभग प्रत्येक प्रदेश से विद्यार्थी आकर शिक्षा ग्रहण करते हैं तथा श्रेष्ठ वेतनमान का रोजगार पाकर राष्ट्र और समाज की सेवा करते हैं तथा विदेशों में भी राष्ट्र का नाम गौरवान्वित करते हैं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं जी.एन.आई.ओ.टी ग्रुप से जुड़े हर एक व्यक्ति के योगदान को सराहा एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किये तथा उनके उज्जवल भविष्य काँमना करते हुए सभी अतिथियों का हृदय से धन्यवाद किया।

जी.एन.आई.ओ.टी ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट, एम.बी.ए. इंस्टिट्यूट, इंस्टिट्यूट ऑफ़ प्रोफेशनल स्टडीज , इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट स्टडीज, इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस , इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल एवं अकादमी ऑफ़ लीगल स्टडीज के छात्र छात्राओं के द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर “ग्रेटर नोएडा वर्ल्ड स्कूल” के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी शानदार प्रस्तुति दी. इस अवसर पर संस्थान द्वारा लगभग 500 से अधिक शिक्षकों, विद्यार्थियों, एवं कर्मचारियों के विभिन्न क्षेत्रों में किये गए श्रेष्ठ योगदान को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया,

रिपोर्ट -ओम प्रकाश गोयल मुख्य संपादक( ग्लोबल न्यूज 24×7)

Show More

Related Articles

Close