[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

बिजली घर का हाल बेहाल आये दिन होते हैं फाल्ट जर्जर लाइन जर्जर तार: नंगे तारों के मकड़जाल से हादसे का अंदेशा

भीषण गर्मी में लो वोल्टेज समस्या से जनता की जान सांसत में

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) स्टेट हाइवे पर अंबेडकर पार्क के पीछे बना कसबे का बिजली घर जर्जर अवस्था में है। जर्जर मशीन, जर्जर लाइन, जर्जर तारों का मकड़जाल अक्सर हादसों को दावत देते नजर आते हैं। यहां विद्युत कर्मचारी जान हथेली पर रखकर ही आये दिन होने वाले फाल्टों को सही करते हैं एक ही दिन में थोड़ी थोड़ी देर बाद दर्जनों बार फाल्ट होते रहते हैं।

विद्युत कर्मचारी पर्याप्त औजार प्लास पेचकस दस्ताने तक का रोना रोते हैं। कोई भी अधिकारी समस्याओं को हल करना तो दूर समस्या सुनने तक को तैयार नहीं है। जेई राहुल प्रकाश किसी का भी फोन रिसीव करना अपनी तौहीन समझते हैं।

लो वोल्टेज करंट की समस्या आम है। भीषण गर्मी में कसबे के लोगों को बिजली गुल होने अथवा लो वोल्टेज के चलते पसीने से तरबतर होना आम बात है।

ऐसा नहीं है कि जर्जर विद्युत पोल, जर्जर लाइन अथवा तारों के मकड़जाल से हादसे ना हुए हों। एक पखवाड़े पूर्व ही सुनील संविदा कर्मी फाल्ट ठीक करते समय घायल हो गया था अभी तक उसका उपचार जारी है।

लेकिन अधिकारी आश्चर्य जनक रूप से चुप्पी साधे हुए हैं जनता की समस्या का समाधान कराने में उनकी कोई रुचि नहीं है।

कसबे के लोग अपनी समस्या समाधान कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जारी टोलफ्री नंबर 1912पर आये दिन अपनी समस्या दर्ज कराते हैं लेकिन समस्या समाधान होने के कुछ समय बाद ही पुनः वही समस्या पुनः उत्पन्न हो जाती है।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close