[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

वीरांगना महारानी अवंती बाई लोधी के 164 वें बलिदान दिवस पर हुआ श्रद्धांजलि समारोह

औरंगाबाद:- अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के तत्वावधान में रविवार को प्रदीप लोधी के बालका रोड़ स्थित कैम्प कार्यालय पर महारानी अवंती बाई लोधी के 164 वें बलिदान दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा पूर्व जिला उपाध्यक्ष मनोज चौहान ने महारानी अवंती बाई के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके किया.

अपने संबोधन में चौहान ने वीरांगना अवंती बाई लोधी को सर्वोच्च बलिदान का प्रतीक बताते हुए युवाओं को उनसे प्रेरणा लेने का आग्रह किया.प्रदीप लोधी ने महारानी अवंती बाई के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला और कहा कि उन्होंने अंधकार में प्रकाश की लौ दिखाई और देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया. लोधी समाज को अपनी वीरांगना महारानी पर गर्व है.

भाजपा महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष सर्वेश वर्मा ने कहा कि महारानी अवंती बाई ने अपनी शहादत देकर साबित कर दिया कि हमारे देश की महिलाओं की वीरता किसी भी रुप में पुरुषों से कम नहीं रही है. लोधी समाज की महिलाओं को महारानी अवंती बाई का बलिदान हमेशा प्रेरणा देता रहेगा.

इस अवसर पर रामवीर सिंह लोधी उर्फ रामू लोधी, हरेन्द्र लोधी, बब्लू लोधी, रमेश लोधी संजय लोधी, दिनेश जाटव, योगेश लोधी, पवन लोधी, प्रधानाचार्य के पी सिंह, धर्मेन्द्र लोधी, कुलदीप लोधी आदि सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close