[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

जीबीयु में स्मार्टफोन वितरण समारोह का द्वितीय चरण हुआ सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा:गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में उत्तर प्रदेश सरकार की स्महत्वाकांक्षी योजना स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अन्तर्गत मार्टफोन वितरण का आयोजन किया गया। इस समारोह में कुल १७८ छात्रों को स्मार्टफोन वितरित किए गए।

इस समारोह के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रवींद्र कुमार सिन्हा और कुलसचिव डॉ विश्वास त्रिपाठी थे। समारोह में डीन अकेडेमिक प्रो निरंजन प्रकाश मल्कानिया, प्रो बंदना पांडेय, एवं सभी छात्रावासों के अभिरक्षक भी उपस्थित थे।

यह समारोह UPDESCO द्वारा स्मार्टफोन के लिये चयनित छात्रों के लिए आयोजित किया गया था, जो बीए, बीएससी, बीकॉम आदि पाठ्यक्रम से संबंधित थे। इस कार्यक्रम में स्मार्टफोन का वितरण जीबीयु के छात्रों को उपर्युक्त सरकारी योजना के अन्तर्गत किया गया था जिसका आयोजन की ज़िम्मेदारी डॉ मनमोहन सिंह की थी।

छात्रों को कुलपति प्रो सिन्हा ने स्मार्टफोन दिये जिसे पाकर छात्र-छात्रायें ख़ुशी एवं उल्लास से प्रफुल्लित थे। स्मार्टफ़ोन के चयनित छात्रों को संबोधित करते हुए कुलपति ने कहा कि सरकार द्वारा स्मार्टफ़ोन देने का उद्देश्य है युवाओं को देश के विकास हो रहे डिजिटल इंडिया कार्यक्रम और उनके पढ़ाई में इसके ना होने वाले बाधाओं का सामना करने के लिये कुशल बना,

रिपोर्ट ओमप्रकाश गोयल मुख्य संपादक( ग्लोबल न्यूज 24×7)

Show More

Related Articles

Close