[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

दनकौर-दो दिवसीय स्काउट/गाइड शिविर का समापन हुआ

दनकौर नगर के विद्या भारती द्वारा संचालित विद्यालय बिशम्बर दयाल राममूर्ति देवी सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज दनकौर में दो दिवसीय स्काउट/गाइड शिविर का समापन हुआ। शिविर में विद्यालय के विभिन्न  छात्र/छात्राओं ने उत्साह के साथ प्रतिभाग किया स्काउट/गाइड प्रशिक्षण कर्ताओं से छात्रों ने विभिन्न प्रकार की तालियां बजाना व अनेक प्रकार के बंधन व आपदा प्रबन्धन का प्रशिक्षण प्राप्त किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री जयप्रकाश सिंह द्वारा छात्रों को सम्बोधित करते हुए बताया की स्काउट/गाइड के द्वारा छात्रों में सेवा भाव व अनुशासन का भाव जागृत होता है व  देश के प्रति समर्पण की भावना से प्रेरित होते हैं तथा आपदा से किस प्रकार बचा जा सकता है।  यह भी बताया की स्काउट/गाइड सामाजिक कुरीतियों को दूर करने में जागरूकता लाते है। स्काउट/गाइड यूनिट के प्रमुख श्री भास्कर सैनी जी के निर्देशन में संचालित इस शिविर में छात्रा खुशी व इरम सर्वश्रेष्ठ गाइड तथा छात्र जितेन्द्र व आसिफ सर्वश्रेष्ठ स्काउट रहें।

शिविर में विद्यालय के आचार्य राजकुमार शर्मा, विनोद कुमार सिंह, शिवशंकर शर्मा, राजीव कुमार, अंजू सिंह तथा अन्य सभी आचार्यो ने पूर्ण मनोयोग से सहयोग किया।

Show More

Related Articles

Close