[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

आर्य समाज इंटर कालेज में हुआ समर कैंप का आयोजन

औरंगाबाद:- भारत विकास परिषद् गौरव के सौजन्य से आर्य समाज इंटर कालेज में आठ दिवसीय समर कैंप का आयोजन शनिवार को प्रारंभ हुआ। कैंप का शुभारंभ सहायक पुलिस अधीक्षक अलका सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि किया। अपने संबोधन में अलका सिंह ने कहा है गलत हरकतें सहन करना असामाजिक तत्वों को बढ़ावा देना है। माता पिता अभिभावक और शिक्षिका आपकी सबसे अच्छे मित्र और सहायक हैं। उनसे कोई भी बात मत छिपाईये। किसी की भी ग़लत हरकत को इग्नोर मत कीजिए। गलत हरकत को इग्नोर करना उसको बढ़ावा देने जैसा है। सुश्री सिंह ने महिला हेल्पलाइन नंबर,अपना मोबाइल नंबर, कोतवाली साइबर क्राइम एस पी सिटी का नंबर सभी अध्यापिकाओं और छात्राओं को नोट कराए। सहायक पुलिस अधीक्षक ने महिला सुरक्षा से संबंधित सभी सुरक्षा सेलों की जानकारी दी और उनके नंबर नोट कराए।

परिषद चेयरमैन किशोर अग्रवाल ने बेटियों को कविता सुनाई और भविष्य सुधारने के टिप्स दिए। राजेन्द्र अग्रवाल ने बेटी को पिता का स्वाभिमान करार दिया और कहा कि एक ग़लत कदम से पिता के स्वाभिमान को कितनी ठेस पहुंच सकती है। उन्होंने बेटियों को स्वाभिमान और संस्कार बनाए रखने का आवाहन किया।

सुनीता गोयल ने योग और प्राणायाम सिखाया।वर्षा गोयल ने घरेलू नुस्खे अपनाकर सेहत बनाने के उपाय बताए। सुहानी ने कत्थक नृत्य और कला के टिप्स दिए।

कैम्प में कन्याओं को हेयर स्टाइल, मेकअप, पेंटिंग, क्लासिक डांस,सिलाई कढ़ाई पुरानी चीजों से सामान बनाने, पुराने वस्त्रों से पर्स बैल्ट , आदि बनाने, रंगोली मेंहदी साड़ी बांधने और सभी प्रांतों की साड़ी बांधने की कला का प्रशिक्षण देने का निर्णय लिया गया।

मंच संचालन मंजू कंसल ने किया।

इस अवसर पर सविता कंसल,आश्री अग्रवाल राकेश मित्तल दिनेश गोयल विजय गोयल, पंकज गर्ग मनीष मांगलिक उषा जैन रेनू सक्सेना, रंजना नीता गोयल शशी नीरू,अनुगर्ग, मनवीर सिंह पूनम मांगलिक राजेन्द्र गोयल आदि मौजूद रहे।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close