[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

औरंगाबाद में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

मतदान प्रतिशत रहा अपेक्षा से काफी कम, बीएलओ ने मतदाता पर्ची पहुंचाने में बरती लापरवाही

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) बुलंदशहर लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को कस्बे में मतदान हुआ पुलिस और सुरक्षा बलों की कड़ी चौकसी के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ।

औरंगाबाद कस्बे में लगभग बाइस हजार मतदाताओं के लिए छः मतदेय स्थलों पर 24 बूथ बनाये गये थे। सुबह सात बजे निर्धारित समय पर मतदान शुरू हुआ। कस्बे के मौहल्ला सईदगढी स्थित प्राथमिक विद्यालय भाग तीन पर तीन बूथ संख्या 48,49,50, अग्रवाल धर्मशाला घासमंडी में दो बूथ 51,52 समर्थ भारती इंटर कालेज में छः बूथ 53,54,55,56,57,58, प्राथमिक विद्यालय भाग एक में तीन बूथ 59,60,61तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय भाग एक में तीन 62,63,64तथा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में सात बूथ 65,66,67,68,69,70,व 71 बनाए गए थे।

सभी बूथों पर सुबह से मतदाता पहुंचने शुरू हो गये लेकिन जैसे जैसे पारा चढ़ता गया मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या में कमी देखी गई।

मतदान केंद्रों पर पुलिस और सुरक्षा बलों ने कड़ी चौकसी बनाए हुए थी।

जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ए डी जी डीके ठाकुर ने पिंक बूथ प्राथमिक विद्यालय उच्च प्राथमिक विद्यालय केंद्र का दौरा कर मतदान का जायजा लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पी आर ओ राजपाल तौमर तथा थाना प्रभारी विनोद कुमार ने मतदान केंद्रों पर निरंतर निगरानी बनाये रखी। किसी भी मतदान केंद्र पर किसी भी तरह की गड़बड़ी की शिकायत नहीं पाई गई।

कस्बे के सैंकड़ों मतदाताओं ने मतदान पर्ची नहीं मिलने की शिकायत की। बी एल ओ ने मतदान पर्ची पहुंचाने में घोर लापरवाही बरती। सत्तारूढ़ पार्टी के स्थानीय नेताओं ने भी इस बात का कोई नोटिस समय पूर्व नहीं लिया कि मतदाताओं को पर्ची नहीं पहुंचाई गई हैं। इसके चलते भी मतदान का प्रतिशत कम रहा।

सुपर जोनल मजिस्ट्रेट/एस डी एम गजेन्द्र सिंह ने बताया कि शाम पांच बजे तक 52 प्रतिशत मतदान पूरा कराया जा चुका था। सैक्टर मजिस्ट्रेट अधिशासी अधिकारी जहांगीराबाद मणि सैनी सभी मतदान केन्द्रों पर निरंतर निगरानी बनाये रहे।मतदान शांतिपूर्ण संपन्न होने पर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close