[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

अग्निपथ योजना पर बरसे जयंत चौधरी, बताया देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़

बुलंदशहर:- राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी शाहनगर पंचायत में अग्नि पथ योजना पर जमकर बरसे। अगौता ब्लाक के ग्राम शाहनगर के बुलंद फ़ार्म हाउस में बुधवार को आयोजित विशाल पंचायत को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अग्निपथ अग्निपथ योजना देश के युवाओं के साथ धोखा है । देश के युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। इस योजना को लागू करके मोदी सरकार देश की सेना को भी कमजोर करने का प्रयास कर रही है।

निर्धारित समय से लगभग तीन घंटे विलम्ब से पहुंचे रालोद अध्यक्ष ने मंच पर पहुंचते ही विलंब से आने के लिए माफी मांगी। जयंत चौधरी ने कहा कि आप लोग मेरे विश्वास पर नहीं आये हो बल्कि क्षेत्र के काबिल नौजवानों को अपना आशीर्वाद देने और उनकी लड़ाई लड़ने के उद्देश्य से आये हो। अपने संबोधन में बुलंद जिले के सैनिक गांव सैदपुर का भी जिक्र किया और कहा कि इस क्षेत्र के युवा पैसा कमाने के लिए सेना में भर्ती होने नहीं जाते बल्कि देश सेवा के जुनून को पूरा करने जाते हैं।

चौधरी ने कहा कि राजनीति से जुड़े लोगों के विरोध को भाजपाई राजनीति से प्रेरित बताकर खारिज कर सकते हैं लेकिन परमवीर चक्र विजेता योगेन्द्र सिंह, सेना के उच्च स्तरीय अधिकारी तथा सेवा निवृत्त सैन्य अधिकारियों ने भी अग्निपथ योजना को सेना के लिए घातक करार दिया है उनकी तो सरकार को सुननी चाहिए। लेकिन सरकार अपनी धुन में मस्त हो कर किसी की भी सही बात सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने किसान आंदोलन का भी जिक्र किया और बताया कि किसानों के संगठित होकर विरोध करने पर उक्त काला कानून सरकार को वापस लेने के लिए बाध्य होना पड़ा था।

उन्होंने पुलिस बल को भी सचेत किया कि यही योजना पुलिस विभाग में भी लागू होगी तब सोचते ही रह जाओगे।

जयंत चौधरी ने प्रधानमंत्री मोदी को बच्चा सरीखा नासमझ बताते हुए कहा कि वो परिणाम सोचे समझे बिना एक्सपैरिमैंट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चार साल बाद जब अग्नि वीर सेना से रिजैक्ट होकर घर वापस आयेगा तो घरों में मायूसी भरा तनाव होगा और वापस आने वाले युवा अपनी वापसी के लिए सैन्य अधिकारियों को दोषी करार देंगे जिसके चलते सेना में अंतर्विरोध उत्पन्न होगा।

पंचायत में जयंत चौधरी ने तीन प्रस्ताव रखते हुए जनता का समर्थन मांगा। पहला प्रस्ताव अग्निपथ योजना अस्वीकार दूसरा समयबद्ध तरीके से नौकरी में भर्ती और रिक्तियों की त्वरित पूर्ति करने और किसानों को अपेक्षित सम्मान देने की जरूरत बताई।

चौधरी ने 16जुलाई तक पंचायत करने और तदनुसार अगले कदम उठाए जाने का भी ऐलान किया।

इसके पूर्व पंचायत स्थल पर पहुंचे छोटे चौधरी का रालोद कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष अरूण चौधरी के नेतृत्व में माल्यार्पण कर पगड़ी पहनाकर जोर दार स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह, पूर्व विधायक दिलनवाज खान, पूर्व प्रत्याशी वि स बुलंदशहर हाजी यूनूस रालोद नेता भवतोष चौधरी,कुंवर पीके सिंह चौधरी मीर सिंह, प्रोफेसर भीष्म सिंह, आदि हजारों लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close